फोटो गैलरी

Hindi Newsकामकाज-सिटी बस कर्मियों की रिपोर्ट पर मंडलायुक्त सख्त

कामकाज-सिटी बस कर्मियों की रिपोर्ट पर मंडलायुक्त सख्त

लखनऊ। निज संवाददातासिटी ट्रांसपोर्ट में तैनात संविदा ड्राइवर कंडक्टरों की समस्याओं को हल करने के लिए मार्च 2016 में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी बनाई गई थी। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट...

कामकाज-सिटी बस कर्मियों की रिपोर्ट पर मंडलायुक्त सख्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 05 Dec 2016 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। निज संवाददाता

सिटी ट्रांसपोर्ट में तैनात संविदा ड्राइवर कंडक्टरों की समस्याओं को हल करने के लिए मार्च 2016 में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी बनाई गई थी। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट कमेटी के अध्यक्ष डीएम को सौंप दी। इस रिपोर्ट को आज तक न तो उजागर किया गया और न ही लागू किया गया। इससे नाराज सिटी बस कर्मियों ने सोमवार को मंडलायुक्त से मुलाकात की। मंडलायुक्त ने रिपोर्ट लागू न करने पर नाराजगी जताई और कहा कि जल्द ही इस मामले में संबंधित अधिकारी को तलब करते हुए आगे की कार्रवाई करने की बात कही।

दुबग्गा और गोमतीनगर बस डिपो के आधा दर्जन पदाधिकारियों ने अपनी समस्याओं को मंडलायुक्त के समझ रखा। इस दौरान पूर्व में किए गए आंदोलन की रूप रेखा पेश की। साथ ही डीएम की अध्यक्षता में बनाई गई कमेटी समिति के सदस्यों द्वारा पारित आदेश की प्रति मंडलायुक्त को दी। आदेश के मुताबिक चालक परिचालकों पर 2:80 पैसे प्रति किलोमीटर भुगतान की व्यवस्था लागू होगी। उक्त दरों को लागू करने पर सिटी ट्रांसपोर्ट पर अनुमानिक 30 लाख रुपए हर महीने वित्तीय भार आएगा। इस वित्तीय भार से निपटने के लिए जल्द ही मंडलायुक्त और एमडी बैठक में निर्णय लेंगे। मंडलायुक्त से हुई वार्ता के दौरान दुबग्गा डिपो के अध्यक्ष महेंद्र सिंह व मंत्री राजकमल सिंह रहे और गोमतीनगर डिपो के अध्यक्ष मनीश यादव व मंत्री गोविंद कुमार मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें