class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीआईएसएफ की सूचना पर सवा करोड़ रुपए ले जा रहा यात्री पटना में पकड़ा गया

लखनऊ वरिष्ठ संवाददाता

लखनऊ एयरपोर्ट से एक करोड़ 20 लाख रुपए की नकदी लेकर विमान में सवार हुए विदेशी नागरिक को पटना में पकड़ लिया गया। लखनऊ के चौ. चरण सिंह एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान विमानन कंपनी इंडिगो को यात्री के पास नगदी होने की जानकारी मिली थी। यह जानकारी इंडिगो कर्मचारियों ने सीआईएसएफ को दी। इसके बाद आयकर विभाग को बताया गया। आयकर विभाग ने यात्री का ब्योरा लेने के बाद विमान के पटना एयरपोर्ट पर उतरते ही उसे गिरफ्तार कर लिया।

थाईलैंड निवासी सुवात्चाई पेरिथन गुरुवार की शाम करीब पौने पांच बजे लखनऊ के चौ. चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचा था। यहां से उसको इंडिगो की उड़ान 6ई- 342 से पटना के लिए रवाना होना था। एयरपोर्ट निदेशक पीके श्रीवास्तव ने बताया कि यात्री के पास दो बैग थे जिनको उसने कार्गो के लिए सुरक्षा जांच को दिया। जांच के दौरान इंडिगो के कर्मचारियों ने एक्सरे मशीन में देखा कि बैग में नगदी भरी हुई है। सीआईएसएफ के सीनियर कमांडेंट ने इसकी जानकारी आयकर विभाग को दे दी।

यात्रियों को परेशानी से बचाने के लिए जाने दिया गया विमान

सुवात्चाई की इंडिगो में एक बी सीट आवंटित थी क्योंकि विमान के उड़ान भरने का समय हो चुका था इसलिए आयकर विभाग के अधिकारियों ने यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए उसे रवाना होने दिया। पटना एयरपोर्ट पर विमान के उतरने से पहले ही सीआईएसएफ और आयकर के अधिकारी मुस्तैद थे। जैसे ही विमान उतरा सुवात्चाई को हिरासत में ले लिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:carrying 1.20 crore passenger got caught in Patna
From around the web