फोटो गैलरी

Hindi Newsदावेदार तो चार, लेकिन दो को ही होगी ताजपोशी

दावेदार तो चार, लेकिन दो को ही होगी ताजपोशी

लखनऊ। विजय वर्मा लालबत्ती के लिए लखनऊ के विधायकों ने भी जोर जुगाड़ में लग गए हैं। वह लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बड़े नेताओं की परिक्रमा कर हरे हैं। राजधानी के चार विधायकों को मंत्री की रेस में आगे माना...

दावेदार तो चार, लेकिन दो को ही होगी ताजपोशी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 16 Mar 2017 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। विजय वर्मा

लालबत्ती के लिए लखनऊ के विधायकों ने भी जोर जुगाड़ में लग गए हैं। वह लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बड़े नेताओं की परिक्रमा कर हरे हैं। राजधानी के चार विधायकों को मंत्री की रेस में आगे माना जा रहा है लेकिन इनमें से केवल दो की ही ताजपोशी होने की बात सामने आ रही है। क्योंकि पार्टी लखनऊ को दो से ज्यादा मंत्री देने को तैयार नहीं है। फिलहाल इस रेस में पूर्व मंत्री लालजी टण्डन के बेट आशुतोष टण्डन गोपाल, चार बार विधायक रहे सुरेश श्रीवास्तव, कांग्रेस से भाजपा में आयीं रीता बहुगुणा जोशी तथा स्वाति सिंह का नाम सबसे आगे चल रहा है।

लखनऊ से जीते सभी विधायक मंत्री पद की उम्मीद लगाए बैठे हैं। लेकिन यहां के लिए पार्टी के पास केवल दो ही कुर्सी है। लखनऊ पूर्व विधान सभा सीट से दूसरी बार विधायक चुने गए गोपाल टण्डन लालबत्ती की रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं। गोपाल ने इसबार लगभग 80 हजार वोटों से जीत दर्ज की। वह पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं और पार्टी ने उन्हें बृज क्षेत्र के प्रभारी की जिम्मेदारी दे रखी थी। लखनऊ में मोदी की रैली की जिम्मेदारी भी उन्हें मिली थी। पश्चिम सीट से चौथी बार विधायक चुने गए सुरेश श्रीवास्तव भी रेस में आगे हैं। अनुभवी होने के साथ उनके पार्टी के कई नेताओं से अच्छे रिश्ते हैं। कैन्ट से रीता जोशी व सरोजनीनगर से स्वाती सिंह के भी मंत्री बनाए जाने की चर्चाएं हैं। लेकिन पार्टी सूत्रों का कहना है कि इन दोनों विधायकों में से किसी एक के ही हाथ लालबत्ती आएगी। स्वाति सिंह जहां पहली बार विधायक बनी हैं वहीं रीता जोशी अनुभवी होने के साथ जाना पहचाना चेहरा हैं। इन सबके बीच में एक और नाम चल रहा है वह मलिहाबाद से पहली बार विधायक बनीं जयदेवी का। जयदेवी के पति कौशल किशोर मोहनलालगंज से सांसद है। वह दलित चेहरा हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जयदेवी के घर खाना खाया था। पार्टी के एक बड़े नेता ने कहा कि लखनऊ से अधिकतम दो मंत्री ही बनाए जाने हैं। यही चार पांच नाम हैं जिन पर विचार चल रहा है।

-----------------------------------

लालबत्ती के लिए दिल्ली पहुंचे एक विधायक को मिली नसीहत

लालबत्ती के चक्कर में दिल्ली के चक्कर लगा रहे लखनऊ के एक विधायक को पार्टी के एक बड़े नेता ने नसीहत दी। पार्टी के एक बड़े नेता से मिलने दिल्ली पहुंचे विधायक को भाजपा के वरिष्ठ नेता ने देखते ही सवाल उठाया। कहा अरे आप को तो अपने विधान सभा क्षेत्र में होना चाहिए था। जनता के बीच जाकर उन्हें धन्यवाद देना चाहिए था। लेकिन आप लोग दिल्ली में घूम रहे हैं। उन्होंने विधायक को कहा कि आप जनता के बीच जाइए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें