फोटो गैलरी

Hindi Newsगोदाम में सड़ा दी गयी गरीबों के हिस्से की सैकड़ों बोरी अरहर की दाल

गोदाम में सड़ा दी गयी गरीबों के हिस्से की सैकड़ों बोरी अरहर की दाल

अफसरों ने सड़ा दी, सैकड़ों बोरी अरहर की दालकारनामाकोटे की दुकानों के जरिए गरीबों को बांटने के लिए लायी गयी थी करीब 400 बोरी दालसड़ने पर खेतों में फेंकी गयी दाल, ग्रामीणों ने जताया आक्रोश, दोषियों के...

गोदाम में सड़ा दी गयी गरीबों के हिस्से की सैकड़ों बोरी अरहर की दाल
Sat, 10 Jun 2017 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

अफसरों ने सड़ा दी, सैकड़ों बोरी अरहर की दाल

कारनामा

कोटे की दुकानों के जरिए गरीबों को बांटने के लिए लायी गयी थी करीब 400 बोरी दाल

सड़ने पर खेतों में फेंकी गयी दाल, ग्रामीणों ने जताया आक्रोश, दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

गोंडा। वरिष्ठ संवाददाता

कटरा बाजार ब्लाक के दुबहा बाजार स्थित आवश्यक वस्तु निगम की बड़ी कारस्तानी सामने आयी है। आम लोगों के लिए लायी गयी सैकड़ों बोरी दाल अफसरों की लापरवाही से गोदाम में ही सड़ गयी। शनिवार को जब कई-कई बोरी अरहर की सड़ी दाल आसपास के खेतों में फेंकी गयी तो ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। नाराज ग्रामीणों ने गोदाम प्रभारी को दौड़ा लिया। इस घटना से जिले के अफसरों में हड़कंप मचा है।

गरीबों को कोटे की दुकानों के जरिए बांटने के लिए लाई गई सैकड़ों बोरी अरहर की दाल दुबहा बाजार स्थित आवश्यक वस्तु निगम के गोदाम में रखी गई थी। विभागीय अफसरों की लापरवाही से दाल कोटे की दुकानों पर नहीं भेजी गयी। जिसका परिणाम हुआ कि करीब चार सौ बोरी दाल साल भर रखी रह गयी। शनिवार को जब कई पल्लेदार गोदाम से सड़ी दाल की बोरियां निकालकर आसपास के खेतों में फेंकने लगे तो मामला खुला। पता चला कि गरीबों के हिस्से की सैकड़ों बोरी दाल अफसरों ने गोदाम में रखकर सड़ा दी।

आसपास के ग्रामीणों में इससे आक्रोश फैल गया। बड़ी संख्या में जब ग्रामीण जुट गए तो पल्लेदार वहां से भाग निकले। मौका पाकर गोदाम के कर्मचारी और प्रभारी भी गोदाम बंद करके भाग निकले। ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी करनैलगंज को मामले की सूचना दी। ग्रामीणों की मांग है कि गरीबों के हिस्से की सैकड़ों बोरी दाल सड़ाने वाले अफसरों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाय। इस मामले में जिलापूर्ति कार्यालय भी सवालों के घेरे में आ रहा है। जिला प्रशासन ने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लिया गया है। जांच कराई जायेगी कि दाल बांटी क्यों नहीं गई थी।

कोट-----

कटरा बाजार ब्लाक क्षेत्र के दुबहा में स्थित निगम के गोदाम में अरहर की दाल सड़ने की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा हुआ है तो इसकी जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अजय विक्रम सिंह, डिप्टी आरएमओ, मार्केटिंग विभाग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें