फोटो गैलरी

Hindi Newsएक महीने में रिंग रोड की टेंडर प्रक्रिया हो जाएगी पूरी: गृहमंत्री

एक महीने में रिंग रोड की टेंडर प्रक्रिया हो जाएगी पूरी: गृहमंत्री

लखनऊ के सांसद व केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां ऐलान किया कि इंजीनियरिंग कालेज से आईआईएम रोड, टेढ़ी पुलिया से मुंशी पुलिया तक और कोनेश्वर चौराहे पर फ्लाई ओवर बनना जल्द ही शुरू हो जाएगा।...

एक महीने में रिंग रोड की टेंडर प्रक्रिया हो जाएगी पूरी: गृहमंत्री
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Apr 2017 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ के सांसद व केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां ऐलान किया कि इंजीनियरिंग कालेज से आईआईएम रोड, टेढ़ी पुलिया से मुंशी पुलिया तक और कोनेश्वर चौराहे पर फ्लाई ओवर बनना जल्द ही शुरू हो जाएगा। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए शहर में तीनों फ्लाईओवर को बनाने की मंजूरी पहले ही दी जा चुकी है। इसी तरह 107 करोड़ रुपये की लागत से गोमतीनगर रेलवे स्टेशन के कायाकल्प करने का काम शुरू किया जा चुका है। वे यहां पर निरालानगर स्थित माधव सभागार में उत्तर विधान सभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं के अभिनंदन समारोह में शिरकत करने आए थे।

एक महीने में रिंग रोड की टेंडर प्रक्रिया हो जाएगी पूरी

गृहमंत्री ने अपने संबोधन में भी यह भी जानकारी दी कि शहर के बाहर बनने वाली रिंग रोड का काम शुरू हो गया है। जहां एक तरफ सुल्तानपुर रोड से देवा रोड तक डबलिंग का काम चल रहा है वहीं फैजाबाद-कुर्सी रोड-सीतापुर रोड का टेंडर भी हो चुका है। अगले चरण के काम का भी टेंडर एक महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

रिंग रोड बनाने का काम शुरू

शुक्रवार को निरालानगर के सरस्वती शिशु मंदिर के माधवसभागार में भाजपा कार्यकर्ता धन्यवाद समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि रिंग रोड को बनाने का काम शुरू हो चुका है। देवा रोड तक दोहरीकरण करने का काम चल रहा है। वहीं फैजाबाद रोड से कुर्सी रोड और कुर्सी रोड से सीतापुर रोड तक रिंग रोड बनाने के लिए टेंडर प्रक्रिया भी पूरी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि अगले चरण की टेंडर प्रक्रिया भी एक महीने के अंदर पूरी कर ली जाएगी।

फैजुल्लागंज में 400 करोड़ के होंगे विकास कार्य

फैजुल्लागंज में गंदे पानी की निकासी के लिए बंधे का विस्तार कराया जाएगा। इसके बाद फैजुल्लागंज से गंदे पानी को ट्यूबवेल के जरिए निकाला जा सकेगा। उन्होंने कहा कि यहां के लगभग सात गंदे नालों को डायवर्ट करके एसटीपी तक लाया जाएगा। इसके लिए क्षेत्र में एक एसटीपी का निर्माण भी होगा। कार्यक्रम के आयोजक और उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. नीरज बोरा ने कहा कि क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं ने जिस लगन और समर्पण से काम किया है। उसके फलस्वरूप हमारे सांसद और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य के लिए चार सौ करोड़ रुपये का तोहफा दिया है।

चौक को संवारने के लिए मिली एनओसी

चौक बाजार और उसके साथ के क्षेत्र का विकास कार्य करने में सबसे बड़ी बाधा इसका हेरिटेज जोन का होना था। चौक के विकास के लिए योजनाएं तो कई बनाई गई थीं। लेकिन हेरिटेज जोन होने के कारण काम नहीं शुरू हो पा रहा था। लेकिन अब इसके लिए एनओसी मिल चुकी है। ऐसे में जल्द ही यहां पर विकास कार्य शुरूकरा दिए जाएंगे। पूर्व सांसद लालजी टंडन ने कहा कि विधानसभा में मिली भारी जीत का श्रेय नेतृत्व के साथ कार्यकर्ताओं को भी जाता है।

जीएसटी लागू होते ही 10 फीसदी हो जाएगी जीडीपी

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जीएसटी लागू करने का फैसला केन्द्र सरकार का एक महत्वपूर्ण कदम है। ‘वन टैक्स और वन नेशन की अवधारणा पर किया जा रहा है। अब 18 फीसदी से अधिक टैक्स नहीं देना होगा। जीएसटी लागू होने के बाद देश की जीडीपी 9-10 फीसदी के बीच पहुंच जाएगी।

डीबीटी, उज्जवला और जनधन खाताधारकों का चिह्नीकरण हो

उन्होंने कहा कि मोदी और योगी की सराहना देश और प्रदेश में हो रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में जनता का इतना विश्वास कभी किसी को नहीं मिला। अब तो यह लगता है कि जनता ने पूरा हिन्दुस्तान कांग्रेस मुक्त करने को ठान चुकी है। उन्होंने कहा कि डीबीटी, उज्जवला और जनधन खाताधारकों के चिह्नीकरण का काम किया जाना चाहिए। इसके बाद इन्हें अलग-अलग समारोह में बुलाकर सम्मानित किया जाए। जिससे लोगों को भी केन्द्र सरकार की चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी हो सके। समारोह में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, जयपाल सिंह, मुकेश शर्मा, संयुक्ता भाटिया, रणविजय सिंह, दीपक मिश्रा, वीरेन्द्र दीक्षित और टिंकू सोनकर आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें