फोटो गैलरी

Hindi Newsसहारनपुर के असली षडयंत्रकारी कानूनी शिकंजे से बाहर-मायावती

सहारनपुर के असली षडयंत्रकारी कानूनी शिकंजे से बाहर-मायावती

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने आरोप लगाया है कि सहारनपुर की दुर्भाग्यपूर्ण जातीय घटना अभी तक थम नहीं पा रही है क्योंकि भाजपा सरकार सही पीड़ितों के साथ न्याय नहीं कर रही हैं। असली भाजपाई...

सहारनपुर के असली षडयंत्रकारी कानूनी शिकंजे से बाहर-मायावती
Sat, 10 Jun 2017 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

विशेष संवाददाता-राज्य मुख्यालय

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने आरोप लगाया है कि सहारनपुर की जातीय घटना के असली भाजपाई षडयंत्रकारी कानूनी शिकंजे से बाहर हैं। सरकारी संरक्षण में खुलेआम घूम रहे हैं जबकि उनका प्रतिरोध करने वाले लोगों पर पुलिस व प्रशासन अनेकों प्रकार की सख्ती कर रहा है।

उन्होंने पार्टी की मासिक समीक्षा बैठक में कहा कि सहारनपुर का जातीय दंगा भी षडयंत्र के तहत कराया गया और इसके परिणामस्वरूप जो जान-माल की हानि हुई उसमें भी भाजपा सरकार किसी भी तबके के साथ न्याय नहीं कर पाई जिससे दोनों ही तबकों में नाराज़गी है।

सस्ती लोकप्रियता वाले कामों पर धन बर्बाद

भाजपा सरकार केवल सस्ती लोकप्रियता वाले कामों में ही सरकारी धन, ऊर्जा व समय को बर्बाद कर रही है। यही कारण है कि यूपी में भी भाजपा नेताओं का विद्वेषपूर्ण, अहंकारी, जातिवादी व साम्प्रदायिक रवैया लगातार जारी है जिसकी वजह से प्रदेश में स्थिति सामान्य नहीं हो पा रही। अस्पताल, थाने व सफाई तक का बुरा हाल है और इससे जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है परन्तु भाजपा नेताओं व मंत्रियों द्वारा केवल खोखले सरकारी आश्वासनों व घोषणाओं का दौर जारी है।

माहौल बिगड़ रहा है

बैठक में कहा गया कि आपसी नफरत, जातीय हिंसा, साम्प्रदायिक दंगा व तनाव की घृणित राजनीति करने वाले तत्व भाजपा सरकार के सीधे संरक्षण में आ गए हैं। शासन-प्रशासन का खुलेआम गलत व पक्षपातपूर्ण इस्तेमाल होने लगा हैं।

धरना-प्रदर्शन से बचे

बसपा नेता ने पार्टी के किसी भी वर्ग के लोगों पर जुल्म-ज्यादती होने पर मदद के लिए सीधे घटनास्थल पर पहुंचने की बजाय संबंधित अधिकारियों से मिल न्याय दिलवाने की कोशिश करें। मीडिया को भी जरूर जानकारी दें, वर्ना यह सरकार कमजोरियों को छिपाने के लिए सहारनपुर की घटना की तरह उलटे मदद कर रहे बसपा के लोगों को ही दंगा भड़काने के अपराध में लिप्त होने का झूठा आरोप लगाकर प्रताड़ित करेगी। मौजूदा हालात में उन्हें धरना-प्रर्दशन करने से जरूर बचना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें