class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महागठबंधन में शामिल होने का न्यौता सपा को भी: अखिलेश

- जनता ने मौका दिया भाजपा बहनेबाजी न करे: सपा

-आईएएस की मौत की हो सीबीआई जांच

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा के खिलाफ बनने वाले महागठबंधन के लिए अगस्त में पटना में होने वाली रैली में वह भी जाएंगे। उन्हें भी इस रैली में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। उन्होंने कहा कि यूपी की जनता ने भाजपा को मौका दिया है। इसलिए वह बहानेबाजी न कर काम करे।

कानून-व्यवस्था खराब

अखिलेश ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था काफी खराब है। मां-बेटियां असुरक्षित हैं। व्यापारियों के साथ लूटपाट की घटनाएं हो रही हैं। यहां तक राजधानी में एक आईएएस की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। राज्य सरकार कुछ नहीं कर पा रही है। उन्होंने आईएएस की मौत की सीबीआई से जांच की मांग की। राज्य सरकार को सारा काम छोड़कर पहले कानून-व्यवस्था ठीक करानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए डायल 100 काफी कारगर साबित होगा।

मायावती को लेना पड़ेगा सहारा

राजद द्वारा मायावती को राज्यसभा भेजे जाने की बात कहे जाने के सवाल पर कहा कि बसपा मुखिया अपने विधायकों के दम पर राज्यसभा नहीं जा सकती हैं। इसलिए उन्हें यदि राज्यसभा जाना है तो किसी का सहारा लेना पड़ेगा।

आजम नहीं वह भी जिम्मेदार होंगे

वक्फ संपत्तियों के आवंटन में धांधली पर आजम पर उठ रहे सवाल पर स्थिति साफ करते हुए कहा कि रामपुर में बेहतरीन काम हुआ है। मो. आजम खां ने रामपुर जौहर विश्वविद्यालय बनवाकर बेहतरीन काम किया है। इससे आने वाली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित होगा। अखिलेश ने कहा कि जो भी काम हुआ है वह कैबिनेट की सहमति से हुआ है। अगर गलती हुई है इसके लिए वह खुद भी जिम्मेदार हैं।

नीट पर उठ रहा सवाल

उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में उनकी सरकार थी तब केंद्र सरकार से नीट के बारे में कहा गया था कि पारदर्शी तरीके से परीक्षा कराई जाए। नीट की परीक्षा पर अब सवाल खड़ा रहा है। केंद्र सरकार को नीट के मामले में आगे आकर स्थितियों को साफ करना चाहिए। प्रधानमंत्री ने चुनावी प्रचार के दौरान यूपी में बोर्ड परीक्षा में नकल का मुद्दा उठाया था, सवाल करते हुए कहा कि यूपी में भाजपा की सरकार आने के बाद क्या नकल रुकी?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: SP invitation to join mahagathbandhan : Akhilesh