फोटो गैलरी

Hindi Newsआरटीओ के जन शिकायत शिविर में डीएल के कई मामले निपटे

आरटीओ के जन शिकायत शिविर में डीएल के कई मामले निपटे

लखनऊ। निज संवाददाताहर सोमवार आरटीओ कार्यालय में लगने वाले जन शिकायत शिविर में कई मामले तत्काल निपटा दिए गए। इस सोमवार को भी ड्राइविंग लाइसेंस संबंधी कई मामले दर्ज किए गए। एआरटीओ प्रशासन राघवेंद्र...

आरटीओ के जन शिकायत शिविर में डीएल के कई मामले निपटे
Mon, 05 Jun 2017 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। निज संवाददाता

हर सोमवार आरटीओ कार्यालय में लगने वाले जन शिकायत शिविर में कई मामले तत्काल निपटा दिए गए। इस सोमवार को भी ड्राइविंग लाइसेंस संबंधी कई मामले दर्ज किए गए। एआरटीओ प्रशासन राघवेंद्र सिंह के नेतृत्व में सुनी गई शिकायतों को मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। इससे शिकायतकर्ता को काफी राहत मिली। शिविर के जरिए पहुंच रही शिकायतों को संज्ञान में लेकर कर्मचारियों को लापरवाही न बरतने की सख्त हिदायत एआरटीओ ने दी।

डाक से डीएल न पहुंचने की शिकायत पर डाक विभाग से संपर्क करके डीएल के डाक को प्राथमिकता पर आवेदक के घर पहुंचाने की चेतावनी डाक विभाग को दी है। कई डीएल के डाक वापस आने पर आवेदकों को आरटीओ कार्यालय का चक्कर न लगाना पड़े। इसके लिए पुन: डाक घर भेजने की व्यवस्था की गई है। ताकि आवेदक डाक से वापस आए डीएल को पाने के लिए आरटीओ कार्यालय न आए। इसके अलावा टैक्स में छूट के मामले को सिरे खारिज कर दिए गए। वहीं नई गाड़ी रजिस्ट्रेशन के लिए डीलर प्वाइंट रजिस्ट्रेशन के जरिए ऑनलाइन टैक्स जमा करने व रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था पर शिकायतकर्ता को वापस डीलर के यहां भेजकर मामले को मौके पर ही निपटा दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें