फोटो गैलरी

Hindi Newsपॉलीटेक्निक का स्क्रूटनी रिजल्ट हुआ जारी

पॉलीटेक्निक का स्क्रूटनी रिजल्ट हुआ जारी

प्राविधिक शिक्षा परिषद ने पॉलीटेक्निक सेमेस्टर परीक्षा में मूल्यांकन से असन्तुष्ट छात्रों का स्क्रूटनी जारी कर दिया है। जारी रिजल्ट में छात्रों के गलत मूल्यांकन किए जाने के आरोप गलत साबित हुए हैं।...

पॉलीटेक्निक का स्क्रूटनी रिजल्ट हुआ जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 05 May 2017 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

प्राविधिक शिक्षा परिषद ने पॉलीटेक्निक सेमेस्टर परीक्षा में मूल्यांकन से असन्तुष्ट छात्रों का स्क्रूटनी जारी कर दिया है। जारी रिजल्ट में छात्रों के गलत मूल्यांकन किए जाने के आरोप गलत साबित हुए हैं। रिजल्ट में करीब 2 प्रतिशत से भी कम परिवर्तन हुआ है। छात्र अपना रिजल्ट परिषद की वेबसाइट पर देख सकेंगे।

प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव संजीव कुमार सिंह ने बताया कि स्क्रूटनी के लिए 17 हजार 300 छात्रों ने आवेदन किया था। इसमें से 465 छात्रों के नम्बरों में परिवर्तन हुआ है। वहीं 57 छात्र ऐसे हैं जो पहले फेल थे लेकिन स्क्रूटनी होने के बाद पास हो गए हैं। इन छात्रों की कॉपियों में कुछ प्रश्न जांचने से छूट गए थे। उन्होंने कहा कि जारी रिजल्ट से यह स्पष्ट हो गया है कि मूल्यांकन सही से किया गया है। साथ ही नम्बरों की फीडिंग भी पिछली बार के तुलना में सही हुई है। उन्होंने बताया कि स्क्रूटनी के बाद जल्द ही पुनर्मूल्यांकन का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें