फोटो गैलरी

Hindi Newsपीजीआई कर्मचारियों ने निदेशक का घेराव किया

पीजीआई कर्मचारियों ने निदेशक का घेराव किया

पीजीआई कर्मचारियों ने मंगलवार को संस्थान के निदेशक का घेराव कर जोरदार नारेबाजी की। उससे पहले पीजीआई के कर्मचारियों ने गांधीगीरी कार्यक्रम के तहत गांधी जी के तीन बंदर बनकर आक्रोश जताया। कर्मचारियों की...

पीजीआई कर्मचारियों ने निदेशक का घेराव किया
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Oct 2016 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

पीजीआई कर्मचारियों ने मंगलवार को संस्थान के निदेशक का घेराव कर जोरदार नारेबाजी की। उससे पहले पीजीआई के कर्मचारियों ने गांधीगीरी कार्यक्रम के तहत गांधी जी के तीन बंदर बनकर आक्रोश जताया। कर्मचारियों की मांग है कि उन्हें जल्द ही पेशेंट केयर एरियर का बकाया भत्ता दिया जाए। यदि बुधवार को मांग पूरी होने के संबंध में कर्मचारियों के हित में निर्णय नहीं हुआ तो आंदोलन और उग्र रूप ले सकता है।

कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष सतीश मिश्रा की अगुवाई में रोगी सेवा आंदोलन चलाया जा रहा है। इस आंदोलन में कर्मचारी गांधीगीरी करके मरीजों की सेवा कर रहे हैं। इसी कार्यक्रम के तहत कर्मचारी मंगलवार को गांधी जी के तीन बंदर के रूप में आंदोलन स्थल पर बैठे रहे। उसके बाद कर्मचारी आक्रोशित होकर पीजीआई के प्रशासनिक भवन पहुंच गए। वहां पर उन्होंने संस्थान के निदेशक डॉ. राकेश कपूर का घेराव किया। हंगामा करते हुए नारेबाजी की। कर्मचारी चार सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। पीजीआई कर्मचारी महासंघ के पूर्व अध्यक्ष शेर अली खां ने कहा कि लंबे समय से संस्थान और शासन के अधिकारी उनकी मांगों को नजरअंदाज कर रहे हैं। कर्मचारी बहुत दिनों से शांत हैं।

अधिकारी झूठे आश्वासन देकर भरोसा तोड़ रहे हैं। पेशेंट केयर एरियर, दीवाली का बोनस, आउटसोर्सिंग रोकने और स्थायी पदों पर नियुक्ति, बकाया हायर डिग्री भत्ता का भुगतान कराया जाए। निदेशक डॉ. कपूर ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि बुधवार को शासन में बैठक है। जिसमें कर्मचारियों की मांग पूरी होने की उम्मीद है। निदेशक के घेराव में कर्मचारी नेता राजेश शर्मा, शेर अली, रेखा मिश्रा, मदन मुरारी, सुनील द्विवेदी, दिलीप सिंह, उमेश श्रीवास्तव, राम लखनऊ, केके तिवारी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें