फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी सरकार ने वायदे तोड़े व सपनों को अधूरा छोड़ा : बादल

मोदी सरकार ने वायदे तोड़े व सपनों को अधूरा छोड़ा : बादल

पंजाब सरकार के वित्त मंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार केवल बयानों से देश की तकदीर बदलना चाहती है। अपने तीन वर्षों के कार्यकाल में मोदी सरकार...

मोदी सरकार ने वायदे तोड़े व सपनों को अधूरा छोड़ा : बादल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Sat, 27 May 2017 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब सरकार के वित्त मंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार केवल बयानों से देश की तकदीर बदलना चाहती है। अपने तीन वर्षों के कार्यकाल में मोदी सरकार वायदे तोड़ने और सपनों को अधूरा छोड़ने की मिसाल बन गई।

शुक्रवार को लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बादल ने कहा कि ‘झूठी वाहवाही, नारेबाजी और अतिशयोक्ति पूर्ण बयानबाजी केंद्र सरकार के कामकाज का निचोड़ है। सरकार में किसानों व गरीबों की आवाज उठाने वाला कोई नहीं है। पूरी सरकार पूंजीपतियों का हित साधने में लगी है। बहुप्रचारित प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों के बजाए निजी बीमा कंपनियों को फायदा पहुंचाया गया है। इस योजना से बीमा कंपनी को 10 हजार करोड़ रुपये का फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार किसानों को बीमा का वास्तविक लाभ देने के लिए बीमा कंपनी खोलने जा रही है। पंजाब सरकार अपने ऐतिहासिक फैसलों और गरीबों-किसानों के हित में किए जा रहे कार्यों की बदौलत पूरे देश में रोल मॉडल बनने जा रही है। इसी मॉडल से कांग्रेस की देश में शानदार वापसी होगी।

बादल ने कहा कि वह किसी सियासी रंजिश में नहीं बल्कि प्रतिपक्ष की पार्टी का फर्ज अदा करते हुए केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के प्रति देश को आगाह कर रहे हैं। देश आर्थिक कुप्रबंधन का शिकार हो गया है। विकास दर घट रही है और बेरोजगारी बढ़ रही है। रक्षा से लेकर विदेश नीति तक फ्लॉप है। पड़ोसी देशों से रिश्ते खराब हो गए हैं तो कश्मीर से लेकर अन्य सीमावर्ती क्षेत्रों में हालात बिगड़ रहे हैं। धर्म व जाति की राजनीति करके देश को कमजोर किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें