class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब सपा एमएलसी ने अखिलेश के समर्थन में खोला मोर्चा -अखिलेश के खिलाफ घर में हो रही साजिश

समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के बीच जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट के सदस्य व एमएलसी उदयवीर सिंह ने मुलायम सिंह यादव को पत्र लिख कर अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की है। उनका यह भी कहना है कि अखिलेश के खिलाफ घर में ही साजिश की जा रही है। यहीं नहीं तंत्र मंत्र, पूजा पाठ और जादू टोने कराने की खबरों से स्पष्ट है कि रिश्तों में भरोसा आना या तो संभव नहीं या फिर बहुत वक्त लगेगा।

मुख्यमंत्री की यूथ टीम के सदस्य उदयवीर सिंह भी उन लोगों में हैं जिन्होंने रजत जयंती समारोह में न जाने का ऐलान किया है। उदयवीर ने बुधवार को सपा मुखिया को तल्ख चिट्ठी लिखी। उन्होंने कहा कि आज आम कार्यकर्ता की जरूरत अखिलेश हैं। राजनीतिक निर्णय लेने का अधिकार भी उन्हें ही होना चाहिए। यदि फैसला लेने की ताकत कहीं और हो तो ऐसा चेहरा मुखौटा होता है। मुखौटों से न वोट मिलता है और न मुख्यमंत्री जी मुखौटा बनना चाहते हैं। अगर सीएम के नाम व काम पर चुनाव लड़ना है तो उससे जुड़े सारे फैसले उन पर छोड़ देना चाहिए। आज आप ऊपर से शांति करा देंगे तो विरोधी आपकी बात नहीं मानेंगे और भितरघात करेंगे।

मुख्यमंत्री हैं आपके राजनीतिक वारिस

मुख्यमंत्री आपके राजनीतिक वारिस हैं, विकल्प नहीं। आप राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी अपने यशस्वी पुत्र अखिलेश को सौंप दें। यदि वारिस को लेकर कोई मन में दुविधा हो तो नेताजी उसे स्पष्ट कर दें ताकि कार्यकर्ता असंमजस में न रहें।

मुलायम को पहुंचाई जा रही हैं गलत सूचनाएं

उदयवीर ने पत्र में कहा है कि आपको एकतरफा व गलत सूचनाएं दी जा रही हैं। कोई सरकार की तारीफ करता है तो उसे तत्काल चापलूस घोषित कर दिया जाता है। कई बार मुख्यमंत्री को उनके अधीनस्थ मंत्रियों के सामने डांटा गया।

गलत निर्णय पार्टी को फर्श पर ला सकता है

एक सही निर्णय अर्श पर ले जा सकता है गलत निर्णय पार्टी को फर्श पर ला सकता है। इसीलिए पीड़ादायक मगर पूर्णत: सच लिखने की हिम्मत की है। ऐसे में इस मामले पर पुनर्विचार करते हुए सभी का निष्कासन निरस्त करने की कृपा करें और अखिलेश यादव के हाथ में पूरी ताकत प्रदान करें। यह पार्टी की पूरी पंरपरा भी है कि आपके मुख्यमंत्री रहते निर्णय लेने के सभी अधिकार आपके पास रहे हैं।

अखिलेश के खास हैं उदयवीर सिंह

फिरोजाबाद के उदयवीर मुख्यमंत्री अखिलेश के खास समर्थक माने जाते हैं। अखिलेश ने ही उन्हें कुछ समय पहले एटा मैनपुरी क्षेत्र से एमएलसी बनवाया था। उदयवीर धौलपुर सैनिक स्कूल में अखिलेश यादव के जूनियर रहे हैं। कन्नौज में सांसद डिंपल यादव के प्रचार अभियान की कमान भी वह संभाल चुके हैं। बाद में वह समाजवादी युवजन सभा व छात्र सभा के राष्ट्रीय सचिव भी रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MLc writes to mulayam in CM's support