फोटो गैलरी

Hindi Newsशहीदों की याद में इस बार नहीं लगेगा सेना का दीवाली मेला

शहीदों की याद में इस बार नहीं लगेगा सेना का दीवाली मेला

दीवाली पर इस बार लोगों को सेना के मैदान पर लगने वाले मेले का आनंद नहीं मिल पाएगा। न सस्ते सामानों के स्टाल लगेंगे और न विभिन्न प्रांतों की लोकप्रिय वस्तुएं देखने को मिलेंगी। गत दिनों हुई आतंकी घटनाओं...

शहीदों की याद में इस बार नहीं लगेगा सेना का दीवाली मेला
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Oct 2016 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

दीवाली पर इस बार लोगों को सेना के मैदान पर लगने वाले मेले का आनंद नहीं मिल पाएगा। न सस्ते सामानों के स्टाल लगेंगे और न विभिन्न प्रांतों की लोकप्रिय वस्तुएं देखने को मिलेंगी। गत दिनों हुई आतंकी घटनाओं में शहीद हुए जवानों को याद में इस बार सेना ने दीवाली मेला न लगाने का फैसला किया है।

दीवाली के दस दिन पहले सेना की ओर से हर साल दीवाली मेला लगाया जाता था। उसमें सैन्य परिवारों के साथ आम जन को सामान खरीदने व मेले का आनन्द उठाने की छूट होती थी। उसमें सेना की वेलफेयर संस्थाओं के साथ कई निजी संस्थाओं के स्टाल लगते हैं। जूट, कपड़ा व मिट्टी की हाथ से बनी विभिन्न प्रकार की वस्तुएं लोगों के आकर्षण का केन्द्र होती थी। कई कम्पनियां आफर व छूट के साथ अपना स्टाल लगाते थे। कई प्रकार के व्यंजनों का भी स्टाल होता था। लेकिन इस बार इससे वंचित रहना पड़ेगा। मध्य कमान की जनसम्पर्क अधिकारी गार्गी मलिक सिनहा ने कहा इस गत दिनों कई आतंकी घटनाएं हो चुकी है। उनमें हमारे कई बहादुर सैनिक शहीद हो गए। उन वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस बार दीवाली मेला न लगाने का फैसला लिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें