फोटो गैलरी

Hindi Newsतीसरे दिन भी हड़ताल पर रहे डिप्लोमा इंजीनियर

तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहे डिप्लोमा इंजीनियर

उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ की हड़ताल के तीसरे दिन गुरुवार को विकास कार्यों पर असर दिखाई देने लगा। सरकार के ड्रीम प्रोजेक्टों के साथ-साथ सामान्य अनुरक्षण और निर्माण कार्य बाधित होने लगे।...

तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहे डिप्लोमा इंजीनियर
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 29 Sep 2016 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ की हड़ताल के तीसरे दिन गुरुवार को विकास कार्यों पर असर दिखाई देने लगा। सरकार के ड्रीम प्रोजेक्टों के साथ-साथ सामान्य अनुरक्षण और निर्माण कार्य बाधित होने लगे। हड़ताल के अन्दर प्रदेश के 24000 डिप्लोमा इंजीनियर्स शामिल हैं।

हड़ताल के कारण लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, जल निगम, लघु सिंचाई, आवास विकास परिषद, कृषि, राजकीय निर्माण निगम, सेतु निगम, मण्डी परिषद आदि विभागों के निर्माण कार्य बाधित हो रहे हैं। प्रदेश के समस्त जनपदों में हड़ताल कार्यक्रम के अन्तर्गत बैठके सम्पन्न हो रही हैं। इं. आरके सचान चेयमैन संघर्ष समिति ने बताया कि सरकार लगातार डिप्लोमा इंजीनियर्स की उपेक्षा कर रहा है और न्यायोचित मांगों पर शासन की उच्च स्तरीय समितियों के संस्तुतियां देने के बाद भी कोई निर्णय नहीं किया जा रहा है। महासचिव इं सुधीर पंवार ने बताया कि छठे वेतन आयोग के लागू होने के बाद जूनियर इंजीनियर के वेतनमान में भारी विसंगति पैदा हो गयी है। आज भी अधिकतर सदस्य मूल पद से ही सेवानिवृत्त हो जाते हैं। लखनऊ मुख्यालय पर जनपद स्तरीय कार्यक्रम लोक निर्माण विभाग के विभागाध्यक्ष कार्यालय के प्रांगण में हुआ। जिसकी अध्यक्षता इं. सईद अहमद और संचालन इं. राकेश कुमार यादव ने किया। लखनऊ जनपद की सभा को इं एसके पाण्डेय इं सुधीर पंवार, इं. हरि किशोर तिवारी ने सम्बोधित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें