फोटो गैलरी

Hindi Newsमुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान तो चार जिलों में नपे पुलिसकर्मी

मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान तो चार जिलों में नपे पुलिसकर्मी

कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सक्रियता अपना असर दिखाने लगी है। प्रदेश के चार जिलों की घटनाओं को सीधे मुख्यमंत्री द्वारा संज्ञान लिए जाने के बाद गृह विभाग हरकत में आया तो...

मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान तो चार जिलों में नपे पुलिसकर्मी
Fri, 02 Jun 2017 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की सक्रियता अपना असर दिखाने लगी है। प्रदेश के चार जिलों की घटनाओं को सीधे मुख्यमंत्री द्वारा संज्ञान लिए जाने के बाद गृह विभाग हरकत में आया तो आनन-फानन में तीन दारोगा निलंबित कर दिए गए, एक सिपाही लाइन हाजिर किया गया और दो होमगार्ड गिरफ्तार कर लिए गए।

प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी के माध्यम से प्रदेश की चार महत्वपूर्ण घटनाओं पर विस्तृत जानकारी मांगी गई। इसमें मथुरा, हाथरस, मैनपुरी व गोण्डा की एक-एक घटना शामिल थी। कुछ ही देर बाद प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार की ओर से चारों घटनाओं पर पुलिस के स्तर से की गई कार्रवाई का ब्योरा उपलब्ध कराया गया। प्रमुख सचिव सूचना व प्रमुख सचिव गृह के स्तर से इन मामलों में हुई पूछताछ से संबंधित जिलों में हड़कंप मचा रहा।

मथुरा की घटना के बारे में बताया गया कि चौकी प्रभारी सुभाष चंद्र बालियान के विदाई समारोह में दो कथित पत्रकार भी शामिल थे। इसमें एक हिस्ट्रीशीटर थे। हिस्ट्रीशीटर बताए जा रहे कथित पत्रकार ने चौकी प्रभारी को पगड़ी बांधी। मामला प्रकाश में आने पर बताया गया कि थाने को हिस्ट्रीशीटर के बारे में जानकारी होनी चाहिए थी और उसे समारोह से दूरा रखा जाना चाहिए था। इस मामले में चौकी प्रभारी बालियान और एक सीनियर सब इंस्पेक्टर विनोद तोमर को निलंबित कर दिया गया।

मैनपुरी में पुलिस के सब इंस्पेक्टर राधेरमण द्वारा एक महिला को अश्लील एसएमएस भेजे जाने का मामला संज्ञान में आया था। इस मामले में सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया। गोण्डा में शराब पीकर रोडवेज कर्मियों को पीटे जाने की शिकायत जांच में निराधार पाई गई। हालांकि रोडवेज कर्मियों से वाद-विवाद की पुष्टि हुई। इस मामले में सिपाही रामलाल को फिलहाल लाइन हाजिर कर दिया गया।

दो होमगार्ड गिरफ्तार :

हाथरस की घटना के बारे में बताया गया कि घर से भाग रहे लड़के-लड़की के बैग की तलाशी के दौरान रुपये निकाल लेने वाले दोनों होमगार्डों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों होमगार्डों के पास से 1.5 लाख रुपये बरामद भी कर लिए गए। हालांकि पीड़ितों ने अंदेशा जताया है कि दोनों होमगार्डों ने कुल 2.64 लाख रुपये निकाले गए होंगे। परेड कराए जाने पर पीड़ितों ने रात्रि गश्त के दौरान रुपये निकालने वाले दोनों होमगार्डों को पहचान लिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें