फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी के ये तीन एथलीट पूरे एशिया में पेश करेंगे चुनौती

यूपी के ये तीन एथलीट पूरे एशिया में पेश करेंगे चुनौती

उत्तर प्रदेश के दो जैवलिन थ्रोअर बैंकाक में पूरे एशिया के थ्रोअरों के सामने चुनौती पेश करेंगे। वहीं एक लांग जम्पर अपनी छलांग से देश के लिए पदक जीतने को अपना पूरा दमखम लगा देगा। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ...

यूपी के ये तीन एथलीट पूरे एशिया में पेश करेंगे चुनौती
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के दो जैवलिन थ्रोअर बैंकाक में पूरे एशिया के थ्रोअरों के सामने चुनौती पेश करेंगे। वहीं एक लांग जम्पर अपनी छलांग से देश के लिए पदक जीतने को अपना पूरा दमखम लगा देगा। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इण्डिया ने बैंकाक में होने वाली एशियाई यूथ एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाली भारतीय टीम घोषित की है। इसमें इलाहाबाद की रुस्तम आर्मी के जैवलिन थ्रोअर रोहित यादव और अविनाश व सैफई हॉस्टल के लांग जम्पर ऋषभ कुमार शामिल हैं।

इन तीनों ने हाल ही मैं हैदराबाद में हुई राष्ट्रीय यूथ चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया है। रोहित यादव ने स्वर्ण, अविनाश यादव ने रजत और लांग जम्पर ऋषभ ने स्वर्ण पदक जीते थे। रोहित यादव व अविनाश यादव खेल विभाग के इलाहाबाद हॉस्टल में रुस्तम खान की निगरानी में ट्रेनिंग करते हैं। रोहित मूलत: जौनपुर के डबिया गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता सबाजीत यादव पेशे से किसान हैं और खुद भी एथलेटिक्स करते हैं। रोहित उस समय सुर्खियों में आए जब उन्होंने तुर्की में हुई वर्ल्ड स्कूली एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 72.75 मीटर दूर जैवलिन थ्रोकर स्वर्ण पदक जीता था।

वहीं अविनाश यादव गोपीगंज, भदोही के रहने वाले हैं। तीन साल पहले वह इलाहाबाद हॉस्टल में आए थे। उनके पिता सत्यनारायण यादव खेतीबाड़ी करते हैं। अविनाश इसके पूर्व कालीकट में हुई जूनियर नेशनल में रजत पदक जीत चुके हैं।

ऋषभ मुरादाबाद के रहने वाले हैं। वहीं स्टेडियम में ट्रेनिंग करते हैं। ऋषभ इससे पहले भी जूनियर स्तर पर कई पदक जीत चुके हैं। यह राष्ट्रीय स्तर पर उनका पहला स्वर्ण पदक है।

उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स संघ के महासचिव पीके श्रीवास्तव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए यह बड़ी उपलब्धि है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें