फोटो गैलरी

Hindi Newsपेरिस में जलवायु शिखर सम्मेलनः नवाज शरीफ और PM नरेंद्र मोदी ने मिलाया हाथ, रिश्तों में जमी बर्फ पिघलेगी?

पेरिस में जलवायु शिखर सम्मेलनः नवाज शरीफ और PM नरेंद्र मोदी ने मिलाया हाथ, रिश्तों में जमी बर्फ पिघलेगी?

फ्रांस की राजधानी पेरिस में चल रहे संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन के इतर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की है। दोनों नेताओं के हाथ मिलाने की तस्वीर...

पेरिस में जलवायु शिखर सम्मेलनः नवाज शरीफ और PM नरेंद्र मोदी ने मिलाया हाथ, रिश्तों में जमी बर्फ पिघलेगी?
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 Nov 2015 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रांस की राजधानी पेरिस में चल रहे संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन के इतर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की है। दोनों नेताओं के हाथ मिलाने की तस्वीर भी सामने आई है, लेकिन इसका कोई ब्यौरा उपलब्ध नहीं हो पाया है।
   
मोदी और शरीफ ने कॉन्फ्रेन्स सेंटर की लॉबी में हाथ मिलाए और फिर सोफे पर बैठ गए जहां उन्हें बातचीत करते देखा गया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने दोनों नेताओं की हाथ मिलाने वाली एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पेरिस में सीओपी 21 में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिले।
   
बहरहाल, दोनों नेताओं की इस बातचीत का ब्यौरा उपलब्ध नहीं हो पाया है। यह मुलाकात भी निर्धारित नहीं थी।
   
इससे पहले, रूस के उफा में दोनों नेताओं ने बहुपक्षीय बैठकों से अलग द्विपक्षीय बातचीत की थी और संबंधों को आगे ले जाने के लिए कई कदम उठाने का फैसला किया था।

माना जा रहा है कि सीमा पर जारी तनाव के बीच यह मुलाकात दोनों देशों के रिश्तों में 'जमी बर्फ के पिघलने में' मददगार साबित होगी।

गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के साथ बिना शर्त बातचीत की बात कही थी। इस लिहाज से यह मुलाकात महत्वपूर्ण हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें