फोटो गैलरी

Hindi Newsवाराणसी घाट के लिए वाईफाई सेवा का रविवार को होगा शुभारंभ

वाराणसी घाट के लिए वाईफाई सेवा का रविवार को होगा शुभारंभ

बीएसएनएल की 2,500 शहरों व नगरों के लिए वाईफाई सेवा शुरू करने की योजना का शुभारंभ 8 फरवरी को मंदिरों के शहर वाराणसी में दशाश्वमेध घाट से इसके उद्घाटन से होगा।     एक आधिकारिक बयान में कहा...

वाराणसी घाट के लिए वाईफाई सेवा का रविवार को होगा शुभारंभ
एजेंसीSat, 07 Feb 2015 02:28 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएसएनएल की 2,500 शहरों व नगरों के लिए वाईफाई सेवा शुरू करने की योजना का शुभारंभ 8 फरवरी को मंदिरों के शहर वाराणसी में दशाश्वमेध घाट से इसके उद्घाटन से होगा।
   
एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि संचार एवं आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद गंगा नदी पर दशाश्वमेध घाट पर 8 फरवरी को इस सेवा का शुभारंभ करेंगे। शुरआती कुछ मिनटों के लिए वाईफाई सेवा मुफ्त होगी। बाद में इस पर पूर्व निर्धारित दरों के आधार पर शुल्क लगेगा।
   
मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि मोबाइल फोन व टैबलेटस पर इस वाईफाई सेवा को एक्सेस किया जा सके, बेशक कोई भी सिम कार्ड इस्तेमाल किया जा रहा हो। वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है।
   
बीएसएनएल की जिन अन्य शहरों में वाईफाई सेवाएं शुरू करने की योजना है उनमें लखनऊ, चेन्नई, भोपाल, पटना, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, पुणे, मैसूर, वडोदरा, गांधीनगर, अहमदाबाद व चंडीगढ़ शामिल हैं। राष्ट्रीय स्तर के इस वाईफाई कार्यक्रम पर कुल लागत 7,000 करोड़ रुपये बैठेगी। इसके तहत 60,000 हॉटस्पाट स्थापित किए जाएंगे। प्रसाद वाराणसी छावनी डाकघर में डाकघर एटीएम का भी उद्घाटन करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें