फोटो गैलरी

Hindi Newsअयोध्या में रामनवमी मेला के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा

अयोध्या में रामनवमी मेला के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा

राम की नगरी अयोध्या में प्रसिद्घ चैत्र रामनवमी मेला शनिवार से शुरू हो गया। 28 मार्च को कनक भवन सहित सभी मंदिरों में राम जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इस मेले में देश के कोने-कोने से लाखों श्रद्घालु अयोध्या...

अयोध्या में रामनवमी मेला के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा
एजेंसीSun, 22 Mar 2015 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

राम की नगरी अयोध्या में प्रसिद्घ चैत्र रामनवमी मेला शनिवार से शुरू हो गया। 28 मार्च को कनक भवन सहित सभी मंदिरों में राम जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इस मेले में देश के कोने-कोने से लाखों श्रद्घालु अयोध्या पहुंचते हैं।

जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रद्घालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिस-प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं। प्रशासन ने मेला क्षेत्र को छह जोन, 22 सेक्टर और 120 माइक्रो सेक्टर में बांटा है।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही मेला क्षेत्र में किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस-प्रशासन ने प्रांतीय सशस्त्र बल की 10 कंपनियां, त्वरित कार्रवाई बल की 10 कंपनियां और सिविल फोर्स के जवान तैनात किए हैं।

सरयू नदी में स्नान के समय श्रद्घालुओं के साथ किसी तरह के हादसे से बचने के लिए नाकेबंदी की गई है, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके। इसके लिए पीएसी की अतिरिक्त टुकड़ी तैनात की गई है।

सुरक्षा के मद्देनजर अयोध्या के सभी प्रवेश मार्गों पर नाकेबंदी कर दी गई है। वाहनों की तलाशी लेने के बाद ही उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। जिला प्रशासन ने मेले को देखते हुए प्रमुख मागरे को भी बदला है। यहां भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें