बुधवार, 01 जुलाई, 2015 | 18:18 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
हमें समय के इस बदलाव का समझना होगा नहीं तो हम पीछे रह जाएंगे: पीएम मोदीभारत के भविष्य को बदलने का खाका खींचा गया: पीएम मोदीडिजीटल इंडिया से देश का सपना सच होगा: पीएम मोदीआज बच्चा भी चश्मे की जगह मोबाइल छीनता है, बच्चे भी डिजीटल ताकत को समझ रहे हैं: पीएम मोदीपीएम मोदी ने कहा, आज साढे चार लाख करोड रुपये का निवेश और करीब 18 लाख नौकरियों का ऐलान हुआलखीमपुर में बाढ़ के पानी में डूबने से छह बच्‍चों की मौत, बुखारीटोला में खेत में भरे पानी में डूबे चार बच्‍च्‍ो, नरेन्‍द्र नगर में बाढ़ से उफनाए नाले में दो बच्‍चे डूबे250 हजार करोड निवेश करेंगे, पांच लाख से ज्यादा लोगों को मिलेगी नौकरी: मुकेश अंबानीमुकेश अंबानी ने कहा, पीएम की सोच हमारी प्रेरणा, लोगों की जिंदगी बदलेगीडिजीटल इंडिया वीक की शुरूआत, कार्यक्रम में मौजूद हैं कई बडे उद्योगपति
बुलंदशहर ऑनर किलिंग मामले पर यूपी सरकार हुई सख्त
लखनऊ/बुलंदशहर, एजेंसी First Published:27-11-12 07:27 PMLast Updated:27-11-12 07:29 PM
Image Loading

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में खाप पंचायत के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह करने वाले अब्दुल हकीम की कथित रूप से सम्मान के नाम पर हत्या के मामले में अभिनेता आमिर खान के दखल से मामला सुर्खियों में आ गया है और पुलिस अब सक्रिय होती दिख रही है। पुलिस ने हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

उधर, चारों तरफ से घटना की हो रही निंदा के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने दोषियों की खिलाफ कठोर कारवाई किए जाने की बात कही है। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अम्बिका चौधरी ने लखनऊ में संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार ने पूरे मामले को बहुत गम्भीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड में जो भी लोग दोषी हैं। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ सरकार सख्त से सख्त कारवाई करेगी।

इससे पहले दो आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलाब सिंह ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘हकीम की हत्या में संलिप्तता के आरोप में मोहम्मद सरवर और आसिफ को गिरफ्तार किया गया है।’ सिंह ने कहा कि फरार मुख्य आरोपी सलमान सहित दो अन्य गुल्लू और मलिक की तलाश की जा रही है। इनकी तलाश में पुलिस की टीमें गठित की गई है। विशेष कार्रवाई बल (एसओजी) की भी मदद ली जा रही है। उन्होंने बताया कि हकीम की पत्नी मेहिवश और उसकी बच्ची की सुरक्षा के लिए दो पुलिसकर्मी घर पर तैनात हैं। गांव में अतिरिक्त पुलिस बल की भी तैनाती की गई है।

इससे पहले अपनी आने वाली फिल्म ‘तलाश’ के प्रोमोशन के सिलसिले में मेरठ आए अभिनेता आमिर खान ने सोमवार रात हकीम की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने मेहिवश को इंसाफ दिलाने और उसकी सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारियों से बात की है। पुलिस अधिकारियों ने उन्हें इंसाफ और सुरक्षा देने का आश्वासन दिया। आमिर ने हकीम की हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि पुलिस को इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि बुलंदशहर जिले के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के उड़ौली गांव में विगत 22 नवंबर को अब्दुल हकीम की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

पत्नी मेहिवश का आरोप है कि गांव वालों ने ही हकीम की हत्या की, क्योंकि उन्होंने खाप पंचायत के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह किया था। मेहिवश के अनुसार, गांव की पंचायत ने अब उसे और उसकी डेढ़ साल की बेटी को भी मारने की घोषणा की है। पति की हत्या सम्मान के नाम पर किए जाने का आरोप लगाते हुए मेहिवश ने अपनी जान को भी खतरे का अंदेशा जताया था। स्थानीय समाचार चैनलों द्वारा यह मामला उठाए जाने के बाद जिला प्रशासन की तरफ से मेहिवश और उसकी बेटी को सुरक्षा मुहैया कराई गई।

हकीम और मेहिवश ने दो साल पहले खाप पंचायत की मर्जी के खिलाफ अदालत में विवाह कर लिया था। वह गांव छोड़कर दिल्ली में रहते थे। हकीम और मेहिवश की एक बेटी भी है। दोनों अभिनेता आमिर खान के चर्चित टेलीविजन शो ‘सत्यमेय जयते’ में प्रेम विवाह और खाप पंचायत से सम्बंधित विषय पर आधारित एपिसोड में भी नजर आए थे। करीब तीन महीने पहले हकीम-मेहिवश वापस गांव आकर रहने लगे थे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड