फोटो गैलरी

Hindi Newsतिहाड़ जेल का एक अधिकारी दहेज प्रताड़ना में गिरफ्तार

तिहाड़ जेल का एक अधिकारी दहेज प्रताड़ना में गिरफ्तार

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता। तिहाड़ जेल के सीपीआरओ-वन में डिप्टी सुपरिटेडेंट के पद पर तैनात ज्ञान सिंह व उनके बेटे पर बहू ने जिंदा जलाने की कोशिश का आरोप लगाया है। बुधवार शाम आग से 65 प्रतिशत जल चुकी...

तिहाड़ जेल का एक अधिकारी दहेज प्रताड़ना में गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 19 Sep 2014 01:05 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता। तिहाड़ जेल के सीपीआरओ-वन में डिप्टी सुपरिटेडेंट के पद पर तैनात ज्ञान सिंह व उनके बेटे पर बहू ने जिंदा जलाने की कोशिश का आरोप लगाया है। बुधवार शाम आग से 65 प्रतिशत जल चुकी बहू उषा ने एसडीएम के सामने दिए बयान ससुराल के अन्य सदस्यों को भी दहेज प्रताड़ना का आरोपी बताया है।

वसंत कुंज पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। पीडि़ता द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार उसका विवाह महिपालपुर निवासी नितिन से 2011 में हुआ था। उनका दो वर्ष का बेटा भी है। नितिन एक निजी होटल में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता है। उसके ससुर 50 वर्षीय ज्ञान सिंह तिहाड़ जेल में अधिकारी हैं। उषा के भाई राकेश ने आरोप लगाया कि ससुर मेरी बहन को हमेशा इस बात का ताना देता था कि वह अपने मायके से पांच लाख रुपये नहीं लाई।

वह कहता था कि उसने अपनी बेटी की शादी में पांच लाख रुपये दहेज दिए थे और तुम खाली हाथ आई हो। उसका बहनोई नितिन भी दहेज की मांग करता था। मांग पूरी न होने पर ससुराल पक्ष के लोग अक्सर उषा के साथ मारपीट करते थे। बीते 11 सितंबर को नितिन उषा को मायके छोड़ गया था। नितिन ने उषा के परिजनों को धमकी दी थी कि जब तक पांच लाख रुपये का इंतजाम न हो, इसे ससुराल मत भेजना।

फिर भी उषा का भाई बातचीत करके उषा को ससुराल में छोड़ आया। बुधवार को दोपहर तीन बजे ससुर ज्ञान सिंह, सास रोशनी देवी और पति नितिन ने उषा से पहले मारपीट की। बाद में उसकी कलाई की नस काट दी, फिर भी गुस्सा नहीं थमा तो केरोसिन डालकर आग लगा दी। आसपास के लोगों ने उसकी जान बचाई और पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर उषा के परिजन वहां पहुंचे और उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया। उषा की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है।

उषा ने एसडीएम को दिए बयान में आपबीती सुनाई है। पुलिस ने बयान के आधार पर दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें