फोटो गैलरी

Hindi Newsरोडवेज की बसों में अब मिलेगी कैरिज की सुविधा

रोडवेज की बसों में अब मिलेगी कैरिज की सुविधा

रोडवेज की लंबे रूट की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को अब अपने साथ ज्यादा सामान ले जाने में भी किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्हें सामान बस के अंदर नहीं रखना पड़ेगा। रोडवेज विभाग...

रोडवेज की बसों में अब मिलेगी कैरिज की सुविधा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 27 Aug 2014 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

रोडवेज की लंबे रूट की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को अब अपने साथ ज्यादा सामान ले जाने में भी किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्हें सामान बस के अंदर नहीं रखना पड़ेगा। रोडवेज विभाग लंबे रूट की सभी बसों पर कैरिज लगवाने जा रहा है। यात्राी अपना सारा सामान बस की दत्त पर लगे कैरिज में रख सकेंगे। रोडवेज की 23 बसों में यह व्यवस्था की जाएगी।

लंबे रूट की बसों में सफर करने वाले यात्राियों के लिए सबसे बड़ी परेशानी सामान की रहती है। उनके साथ सामान ज्यादा होता है और बसों पर कैरिज न लगे होने के कारण उन्हें सारा सामान बस मेंही रखना पड़ता है। जिसके चलते काफी अव्यवस्था हो जाती है। सभी  यात्राियों को भी परेशानी होती है। कई लोगों तो मजबूरन सामान का अलग से टिकट लेना पड़ता है। ऐसी स्थिति में कई बार तो यात्री बसों में सफर ही नहीं करते। वो हरियाणा रोडवेज की बसों से उतर कर अन्य बसों में चले जाते हैं। इससे रोडवेज को आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ता है।

छह ही बसों में लगे हैं कैरिज
चंडीगढ़, अजमेर, जम्मू, कटरा, बैद्यनाथ, बालाजी, जयपुर, अलवर के रूट पर गुड़गांव डिपो की 29 बसें चलती हैं। इनमें से मात्र छह बसों पर ही कैरिज लगे हैं। विभाग ने सभी बसों पर कैरिज की व्यवस्था करने के हरियाणा रोडवेज वर्कस कॉरपोरेशन को 23 नए कैरिज बनाने के लिए कहा है।
वजर्न
लंबे रूट की बसों पर कैरिज न होने की शिकायत कई यात्राियों द्वारा की जा चुकी है। यात्रियों को परेशानी न हो इसलिए सभी बसों पर कैरिज लगवाने का फैसला किया गया है।
रोहित यादव, जीएम, रोडवेज डिपो गुड़गांव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें