फोटो गैलरी

Hindi Newsएक सप्ताह से हो रही थी भरत सिंह की रेकी

एक सप्ताह से हो रही थी भरत सिंह की रेकी

इनेलो के पूर्व विधायक भरत सिंह की हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश पिछले एक सप्ताह से रेकी कर रहे थे। भरत की रोजमर्रा की गतिविधियों पर उनकी नजर थी। वह किस वक्त अपने घर से निकल रहे हैं? कहां...

एक सप्ताह से हो रही थी भरत सिंह की रेकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 Mar 2015 09:46 PM
ऐप पर पढ़ें

इनेलो के पूर्व विधायक भरत सिंह की हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश पिछले एक सप्ताह से रेकी कर रहे थे। भरत की रोजमर्रा की गतिविधियों पर उनकी नजर थी। वह किस वक्त अपने घर से निकल रहे हैं? कहां जा रहे हैं? उनके साथ सुरक्षा घेरे में कितने लोग हैं? और जिस स्थान पर जा रहे हैं, वहां वारदात को अंजाम देने में किसी तरह की दिक्कत तो नहीं आएगी। इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए भरत पर हमलावर बदमाशों की पैनी नजर थी। यह शक जताने का कारण यह है कि उत्तर प्रदेश के बागपत के जिस बदमाश पर पुलिस को शक है, उसके मोबाइल की लोकेशन पिछले एक सप्ताह से नजफगढ़ इलाके की आ रही थी।

वारदात के बाद यह नंबर बंद भी हो गया है। वहीं जांच में यह खुलासा भी हुआ है कि दीपक नाम का यह बदमाश भरत सिंह के विरोधी माने जाने वाले विकास लांगरपुरिया का करीबी है। इस आधार पर यह शक भी जताया जा रहा है कि विकास ने ही रेकी करने में उसकी मदद की होगी। हालांकि जांच से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि तफ्तीश अभी प्रारंभिक स्तर पर है, लिहाजा इसके बारे में अभी बयान देना जल्दबाजी होगा। दरअसल, करीब डेढ़ महीने पहले साई बाबा मंदिर के पास विकास लांगरपुरिया 1400 वर्ग गज पर निर्माण कार्य करवा रहा था। करीब 15 करोड़ रुपये की इस जमीन पर भरत सिंह भी नजरें जमाए हुए थे।

निर्माण कार्य के दौरान भरत सिंह अपने साथियों के साथ वहां पहुंच गया। सूत्रों के अनुसार भरत ने निर्माण कराने पर लांगरपुरिया को जान से मारने की धमकी भी दी। इस बाबत 100 नंबर पर भी कॉल की गई थी। सूत्रों के अनुसार इस घटना के बाद से ही विकास लांगरपुरिया भरत को ठिकाने लगाने की जुगत में भिड़ गया। इस काम में उसने किशन एवं भरत के विरोधियों से भी संपर्क साधा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें