फोटो गैलरी

Hindi Newsपति ने पत्नी का गला दबाकर हत्या की

पति ने पत्नी का गला दबाकर हत्या की

बादशाहपुर थाना क्षेत्र में पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दिया। आरोपी शव को फेंकने की नियत से उसे एक बैग में भर रखा था। आरोपी अपने मंसूबों में सफल हो पाता इससे पहले पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस...

पति ने पत्नी का गला दबाकर हत्या की
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 26 Jan 2015 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

बादशाहपुर थाना क्षेत्र में पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दिया। आरोपी शव को फेंकने की नियत से उसे एक बैग में भर रखा था। आरोपी अपने मंसूबों में सफल हो पाता इससे पहले पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौप दिया है। पुलिस आरोपी पति की तलाश कर रही है।


जिला बागपत उत्तर प्रदेश निवासी 25 वर्षीय चिराग ने 23 वर्षीय अंजली से लगभग एक साल पहले प्रेम विवाह किया था। दंपति सैनी मोहल्ला बादशाहपुर में लगभग चार माह से किराए के मकान पर रह रहा था। चिराग एक प्लाईबुड कंपनी में करता था जबकि पत्नी एक निजी कंपनी में रिसेप्शनिष्ट का काम करती थी। पुलिस के अनुसार आरोपी चिराग ने रविवार को एक मेडिकल स्टोर पर कार्यरत दोस्त को फोन कर बताया कि उसकी पत्नी ने सुसाइड कर लिया है। इसके बाद उसने फोन काट दिया था। दोस्त ने इसकी सूचना बादशाहपुर थाना पुलिस को दे दी। मौके पर थाना प्रभारी अजरुन समेत अन्य पहुंचे तो कमरा बंद मिला। ताला तोड़कर पुलिस ने कमरे के जांच किया तो महिला पंखे से लटकी या सुसाइड जैसी कोई बात सामने नहीं आई। पुलिस ने जब घर की तलाशी ली तो बैग के बाहर हाथ दिखाई दिया। आरोपी ने सिर से कमर तक को बैग के अंदर बंद कर रहा था और पैर को मोड़कर पाजामें से बांध रखा था। जिसे देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे शव को कहीं बाहर ले जाने के लिए रखा गया हो। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर इसकी सूचना लड़की के परिजनों को दी। सोमवार को परिजनों के आने पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौप दिया। पुलिस के अनुसार महिला की मौत गर्दन दबाकर की गई है। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी में संभावित जगहों पर दबिश दे रही है।


युवती की दूसरी शादी
पुलिस को लड़की के परिजनों ने बताया कि अंजली की शादी पहले एक युवक के साथ धूमधाम से हुई थी। दोनों से एक लगभग दो साल का बेटा भी पैदा हुआ। इसके बाद अंजली को चिराग बहला फुसलाकर अगवा कर लिया था। इस पर लड़की वाले ने मेरठ पुलिस में केस दर्ज कराया था। परिजनों के मुताबिक दोनों ने कोर्ट में अपनी मर्जी से शादी करने की बात कही। इसके बाद दोनों गुड़गांव आ गए थे। युवक की पहली शादी जबकि लड़की की दूसरी शादी थी।


कहीं बेटा तो नहीं मौत का कारण
पूछताछ में परिजनों ने पुलिस को बताया कि अंजली अपने बेटे को साथ रखना चाहती थी। लेकिन,चिराग इसके लिए तैयार नहीं था। जिससे पति-पत्नी में विवाद होता था। पुलिस का कहना है कि आशंका है कि इसी बात पर आरोपी ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी हो। पुलिस दंपति के घर आने जाने वालों के बारे में भी पूछताछ कर रही है ताकि हत्या के पीछे के कारणों की सही जानकारी मिल सके। पुलिस का कहना है कि आरोपी के गिरफ्तारी के बाद ही हत्या के कारणों का सही पता चल सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें