फोटो गैलरी

Hindi Newsनायडू और ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव!

नायडू और ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव!

कांग्रेस संसदीय कार्यमंत्री एम. वेंकैया नायडू और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव ला सकती है। पार्टी का आरोप है कि दोनों मंत्रियों ने 25 दिसंबर को सुशासन...

नायडू और ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव!
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Dec 2014 11:21 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस संसदीय कार्यमंत्री एम. वेंकैया नायडू और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव ला सकती है। पार्टी का आरोप है कि दोनों मंत्रियों ने 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के तौर पर मनाने के लिए स्कूलों को जारी सर्कुलर को लेकर संसद को गुमराह किया है। इस मसले पर बुधवार को लोकसभा में हंगामा हुआ। विपक्षी दलों ने सरकार पर संघ परिवार का एजेंडा लागू करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सीबीएसई, नवोदय विद्यालय और विश्वविद्यालयों को तीन सर्कुलर जारी किए हैं। यह सरकार के उस दावे से मेल नहीं खाते, जिसमें सरकार ने दावा किया था कि कोई सर्कुलर जारी नहीं किया गया है। सिंधिया ने कहा कि पार्टी को तीन सर्कुलर मिले हैं। ऐसे में सरकार को इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। यह सवाल किए जाने पर कि क्या कांग्रेस मंत्रियों के खिलाफ विशेषाधिकार का प्रस्ताव लाएगी, उन्होंने कहा, हमारे पास सभी विकल्प हैं और पार्टी फैसला करेगी कि वह इनमें से किस का इस्तेमाल करेगी।

लोकसभा में कांग्रेस, एनसीपी, वामदल और तृणमूल कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सरकार के जवाब पर असंतोष जताते हुए सदन से वाकआउट किया। सरकार ने अपने जवाब में कहा कि क्रिसमस दिवस की किसी तरह अवहेलना नहीं की जाएगी और वह 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें