फोटो गैलरी

Hindi Newsमेरठ-करनाल हाईवे होगा फोरलेन

मेरठ-करनाल हाईवे होगा फोरलेन

मेरठ-करनाल हाईवे (एचएच-82) के लिए 35 करोड़ रुपये की पहली किश्त मंजूर हो गई है। मेरठ से शामली के बीच 62 किलोमीटर लंबे हाईवे को फोर लेन बनाया...

मेरठ-करनाल हाईवे होगा फोरलेन
Tue, 25 Nov 2014 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ-करनाल हाईवे (एचएच-82) के लिए 35 करोड़ रुपये की पहली किश्त मंजूर हो गई है। मेरठ से शामली के बीच 62 किलोमीटर लंबे हाईवे को फोर लेन बनाया जाएगा। इसमें कुल 3.48 अरब की लागत आएगी। सरकार ने इस हाईवे का काम शुरू करने के पहले ही कांटे्रक्ट छोड़कर भागी कंपनी की जमानत जब्त कर ली है। डीएम पंकज यादव ने बताया कि हाईवे पर काम शुरू करने के पहले यह धन किसी बैंक या डाकघर में रखा जाएगा।

मेरठ-करनाल हाईवे को फोर लेन करने की घोषणा प्रदेश सरकार ने दो साल पहले की थी। तब यहां काम करने के लिए एक निजी कंपनी के साथ करार भी हो गया था लेकिन यह कंपनी काम शुरू होने के पहले ही प्रोजेक्ट छोड़कर चली गई। डीएम ने बताया कि इस पर कंपनी की जमानत राशि जब्त कर ली गई है। इस संबंध में एक वाद कोर्ट में विचाराधीन है। इसलिए काम शुरू करने के पहले इस मामले में विधिक परीक्षण कराया जाएगा। इस प्रोजेक्ट के लिए कार्यदायी संस्था को वन एवं पर्यावरण आदि से संबंधित समस्त वैधानिक अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने होंगे। वित्तीय वर्ष 2014-15 के लिए जो 35 करोड़ मंजूर हुए हैं, उसमें यह देखा जाएगा कि उस हिस्से पर काम कराया जाए जो किसी अन्य योजना में मंजूर न हो।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें