फोटो गैलरी

Hindi Newsमढ़ौरा में पंचायत सचिव से दिनदहाड़े चार लाख लूटे

मढ़ौरा में पंचायत सचिव से दिनदहाड़े चार लाख लूटे

स्थानीय मिर्जापुर-टेंहटी रोड पर हनुमान मंदिर के पास सोमवार को दिनदहाड़े चार अपराधियों ने देसी कप्ते के बल पर मढ़ौरा प्रखंड के पंचायत सचिव शिवजी प्रसाद से करीब चार लाख रुपये लूट लिये। लुटे गये रुपये...

मढ़ौरा में पंचायत सचिव से दिनदहाड़े चार लाख लूटे
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Nov 2014 08:16 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय मिर्जापुर-टेंहटी रोड पर हनुमान मंदिर के पास सोमवार को दिनदहाड़े चार अपराधियों ने देसी कप्ते के बल पर मढ़ौरा प्रखंड के पंचायत सचिव शिवजी प्रसाद से करीब चार लाख रुपये लूट लिये। लुटे गये रुपये सामाजिक सुरक्षा पेंशन के थे।  घटना के संबंध में लूट का शिकार बने पंचायत सचिव शिवजी प्रसाद ने बताया कि वे शिवगंज स्थित पंजाब नेशनल बैंक में सोमवार को 11 बजे ही  प्रखंड के नाजिर के साथ पहुंच गए थे, किन्तु उस समय रुपये नहीं रहने के कारण नहीं मिल सके। छपरा से बैंक में रुपये आने के बाद दोपहर बाद एक बजे उन्हें रुपये मिले तो वे गार्ड व वाहन की जरूरत महसूस किए बिना अपने काले रंग के बैग में रुपये भरकर अपनी निजी बाइक से अकेले ही बरदहिया के लाभुकों के बीच सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि का वितरण करने के लिए निकल गये। वे मिर्जापुर से जैसे ही टेंहटी रोड में घुसे और कुछ दूरी पर स्थित हनुमान मंदिर से महज सौ गज आगे बढ़े थे कि दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने उन्हें देसी कप्ते के बल पर घेर लिया और रुपये से भरा बैग लेकर पूरब की ओर फरार हो गए। इसकी सूचना उन्होंने तुरंत ही मढ़ौरा बीडीओ और फिर थाने को दी। इसके बाद पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर मौके पर स्थिति का जायजा लिया और लुटेरों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की पर लुटेरों का कोई सुराग नहीं मिल सका।
 
बीडीओ से नहीं मांगे गये वाहन व गार्ड
लूट के बाद कैश की सुरक्षा पर उठ रहे सवालों के जबाब में बीडीओ बीबी पाठक ने बताया कि पंचायत सचिव ने उनसे कैश लेकर जाने के लिए गाड़ी व सुरक्षा गार्ड की मांग ही नहीं की थी। नतीजा यह रहा कि अपराधियों ने लूट की इस घटना को आसानी से अंजाम दे दिया और सरकारी राशि की लूट हो गई।
 
मढ़ौरा पुलिस के होश उड़े
मढ़ौरा में दिनदहाड़े इतनी बड़ी सरकारी राशि की लूट के बाद मढ़ौरा पुलिस के होश उड़ गये हैं। पुलिस इतनी बड़ी वारदात के बाद सकते में है और इस लूट कांड के विभिन्न पहलुओं की पड़ताल शुरू कर दी है। मढ़ौरा के प्रभारी थानाध्यक्ष सतीश कुमार का कहना है कि लुटेरों का पुलिस जल्द ही पता लगा लेगी। इसके साथ-साथ पुलिस इस बात की भी जांच करेगी कि किस परिस्थिति में पंचायत  सचिव ने सुरक्षा की परवाह किए बिना ही इतनी अधिक सरकारी राशि अकेले ही बाइक से लेकर जाने की योजना बना ली। फिलहाल इस लूट कांड के बाद पुलिस छापेमारी में जुट गई है, किन्तु अब तक किसी भी लुटेरे का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। इस संबंध में पंचायत सचिव शिवजी प्रसाद के लिखित बयान के आधार पर लूट की प्राथमिकी चार अज्ञात अपराधियों के खिलाफ दर्ज की गई है।

पंचायत सचिव भी संदेह के घेरे में है। बावजूद पुलिस हर बिंदु पर अनुसंधान कर रही है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए आसपास के सभी थाना क्षेत्रों में छापेमारी भी की जा रही है।
सत्यवीर सिंह, एसपी, सारण
 
घटनाक्रम
11:00 बजे बैंक पहुंचे पंचायत सचिव व नाजिर
1:00 बजे छपरा से आने पर मिले 4 लाख रुपये
1:15 बजे अपराधियों ने लूटा रुपये से भरा बैग
1:30 बजे पंचायत सचिव ने बीडीओ को फोन पर दी सूचना
1:45 बजे बीडीओ पुलिस के साथ घटना स्थल पर पहुंचे
5:00 बजे पंचायत सचिव प्राथमिकी दर्ज कराने मढ़ौरा थाना पहुंचे

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें