फोटो गैलरी

Hindi Newsएनआरएचएम घोटाले के आरोपी ने किया आत्मसमर्पण

एनआरएचएम घोटाले के आरोपी ने किया आत्मसमर्पण

एनआरएचएम घोटाले में आरोपी मेरठ के दवा कारोबारी ने गुरुवार को सीबीआई कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। वह लंबे समय से पेशी पर नहीं आ रहे थे। अदालत उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की चेतावनी का नोटिस जारी कर...

एनआरएचएम घोटाले के आरोपी ने किया आत्मसमर्पण
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 Aug 2014 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

एनआरएचएम घोटाले में आरोपी मेरठ के दवा कारोबारी ने गुरुवार को सीबीआई कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। वह लंबे समय से पेशी पर नहीं आ रहे थे। अदालत उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की चेतावनी का नोटिस जारी कर चुकी थी।

मेरठ के सोतिया गंज गुरुद्वारे के पीछे रहने वाले सुरेंद्र चौधरी का नाम एनआरएचएम घोटाले में शामिल हैं। उन पर करोड़ों रुपये की सरकारी दवाओं की खरीद-फरोख्त में हेराफेरी का आरोप है। मामले में डॉ. पीपी वर्मा समेत 12 लोग आरोपी हैं। इनमें सरकारी डॉक्टर समेत कई दवा कारोबारी भी शामिल हैं। इस मामले में डॉ. पीपी वर्मा, नरेश कुमार व विजय रणधर जेल में हैं। कई आरोपियों को जमानत मिल चुकी है। सुरेंद्र चौधरी को इस मामले में मुख्य आरोपी माना जा रहा है। वह समन के बाद भी कोर्ट में पेश नहीं हुए। इस कारण अदालत उनके खिलाफ कुर्की की चेतावनी का नोटिस जारी कर चुकी है।  इस नोटिस जारी होने के बाद गुरुवार को उन्होंने सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अतुल कुमार गुप्ता की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। अदालत ने उन्हें यहां से डासना जेल भेज दिया। इस मामले में 22 अगस्त को सुनवाई होनी है।  

निठारी मामले में नहीं हुई सुनवाई
सीबीआई की विशेष अदालत में चल रहे निठारी कांड के एक मामले में गुरुवार को सुनवाई नहीं हो सकी। अदालत ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए तीन सितंबर की तिथि तय की है। मामले के आरोपी सुरेंद्र कोली को डासना जेल से सीबीआई कोर्ट लाया गया। हाजिरी के बाद कोली के कड़ी सुरक्षा में डासना जेल वापस भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें