फोटो गैलरी

Hindi Newsफरार तोतलानी के घर की सीबीआई करेगी कुर्की

फरार तोतलानी के घर की सीबीआई करेगी कुर्की

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। सीबीआई सिंडिकेट बैंक सीएमडी रिश्वतखोरी मामले में भूमिगत चल रहे बिल्डर और हवाला कारोबारियांे से जुड़े आरोपी पुरुषोत्तम तोतलानी के घर की कुर्की करने जा रही है। सूत्रों का...

फरार तोतलानी के घर की सीबीआई करेगी कुर्की
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 23 Aug 2014 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। सीबीआई सिंडिकेट बैंक सीएमडी रिश्वतखोरी मामले में भूमिगत चल रहे बिल्डर और हवाला कारोबारियांे से जुड़े आरोपी पुरुषोत्तम तोतलानी के घर की कुर्की करने जा रही है। सूत्रों का कहना है कि तोतलानी ईदगाह हिल्स रिज रोड भोपाल का रहने वाला है।

सूत्रों ने बताया कि भोपाल ईदगाह हिल्स में रहने वाला पुरुषोत्तम तोतलानी होटल, फार्महाउस तथा बिल्डिंग कंस्ट्रेक्शन का कारोबार करता है। कई हवाला कारोबारियों से भी उसके संपर्क हैं और भूषण और प्रकाश इंडस्ट्रीज की तरफ से सीएमडी सुधीर कुमार जैन को रिश्वत की रकम 50 लाख रुपये उसके साले विनीत और पुनीत गोधा को पहुंचाई गई थी वह हवाला के माध्यम से गई थी।

यह रकम विजय पाहूजा कार में उनके पास लेकर गया था। जिस दिन सीबीआई ने गोधा और विजय पाहूजा को गिरफ्तार किया था उसी दिन सीबीआई की एक टीम ने तोतलानी के आवास पर भी छापा मारा था, लेकिन वह वहां से गायब था। बाद में सीबीआई टीम ने उसके परिवार के सदस्यों को सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस देकर तोतलानी को पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा था। लेकिन तब से वह फरार चल रहा है।

सूत्रों का कहना है कि तोतलानी के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हो चुके हैं, लेकिन 20 दिन बाद में सीबीआई जांच अधिकारी उसका पता नहीं लगा सके हैं। सीबीआई के एक अधिकारी का कहना है कि तोतलानी के घर की कुकी की जाएगी और इस सिलसिले में कार्रवाई शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि सीबीआई ने गत दो अगस्त को सीएमडी सुधीर कुमार जैन उसके साले सहित भूषण स्टील के उपाध्यक्ष नीरज सिंघल सहित दस लोगों को गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेज चुकी है।

सीबीआई का कहना है कि सीएमडी रिश्वत की पहली खेप दस लाख रुपये पहले ही ले चुका था। रिश्वतखोरी के इस सिलसिले में दो प्राथमिकी दर्ज हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें