फोटो गैलरी

Hindi Newsबर्धवान के बम थे बांग्लादेश के लिए: एनआईए

बर्धवान के बम थे बांग्लादेश के लिए: एनआईए

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि बर्धवान विस्फोट मामले में गिरफ्तार आरोपी और उनके साथी आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन, बांग्लादेश के सदस्य हैं जो उस देश में संभावित आतंकवादी हमलों के वास्ते वहां बम...

बर्धवान के बम थे बांग्लादेश के लिए: एनआईए
एजेंसीFri, 24 Oct 2014 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि बर्धवान विस्फोट मामले में गिरफ्तार आरोपी और उनके साथी आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन, बांग्लादेश के सदस्य हैं जो उस देश में संभावित आतंकवादी हमलों के वास्ते वहां बम ले जाने के लिए उन्हें बना रहे थे।

एनआईए ने आज रात एक बयान में कहा कि उसने पश्चिम बंगाल के बर्धवान जिले के खगरागढ़ गांव के एक मकान में हुए विस्फोट से जुड़े मामले की जांच का आरंभिक चरण पूरा कर लिया है जिससे जेएमबी कार्यकर्ताओं के लिप्त होने का संकेत मिलता है।

दो व्यक्तियों- शकील अहमद और सुवोन मंडल उर्फ सुभान की देशी बम बनाते हुए मौत हो गयी। दोनों ही बांग्लादेश के रहने वाले थे। एक व्यक्ति अब्दुल हकीम उर्फ हसन घायल हुआ था। अब्दुल और दो महिलाएं समेत चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

एनआईए ने अपने बयान में कहा कि अबतक की जांच से खुलासा हुआ है कि आरोपी और उसके साथी आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन, बांग्लादेश :जेएमबी: के सदस्य हैं जिसपर बांग्लादेश में प्रतिबंध है। वे देशी बम बना रहे थे जो बांग्लादेश ले जाये जा रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें