फोटो गैलरी

Hindi Newsतीन छात्राओं के दिनदहाड़े अपहरण का प्रयास

तीन छात्राओं के दिनदहाड़े अपहरण का प्रयास

बड़ौत। हमारे संवाददाता। दिगम्बर जैन कालेज में बुधवार सुबह प्रवेश लेने पहुंची दिल्ली की तीन छात्राओं के साथ कालेज गेट पर खड़े मनचलों ने छेड़छाड़ की। विरोध करने पर चाकू से हमला करते हुए तीनों के अपहरण...

तीन छात्राओं के दिनदहाड़े अपहरण का प्रयास
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Oct 2014 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बड़ौत। हमारे संवाददाता। दिगम्बर जैन कालेज में बुधवार सुबह प्रवेश लेने पहुंची दिल्ली की तीन छात्राओं के साथ कालेज गेट पर खड़े मनचलों ने छेड़छाड़ की। विरोध करने पर चाकू से हमला करते हुए तीनों के अपहरण का प्रयास किया गया।

शोरशराबा होने पर आरोपी भाग निकले। मौजूद गार्ड मूकदर्शक बना रहा। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। दिल्ली की तीन छात्राएं बुधवार सुबह 10.30 बजे बड़ौत के दिगम्बर जैन कालेज कॉलेज में बीए तृतीय में प्रवेश लेने के लिए पहुंची। जैसे ही उन्होने कालेज में प्रवेश किया तो वहां गेट पर खड़े कुछ मनचलों ने उन पर फब्तियां कसते छेड़छाड़ शुरू कर दी। छात्राओं ने मनचलों की हरकत का विरोध किया। एक छात्रा ने एक आरोपी के मुंह पर तमाचा जड़ दिया।

इसके बाद इन शरारती तत्वों ने छात्राओं से मारपीट शुरू कर दी और चाकू से छात्राओं पर हमला बोल दिया। इसके बाद तीनों छात्राओं के अपहरण का प्रयास किया। लेकिन छात्राओं के विरोध के कारण वह अपने प्रयास में सफल नहीं हो सके। इस बीच मौके पर मौजूद कालेज के गाड़रं ने छात्राओं को बचाने का कोई प्रयास नही किया। मनचलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर छात्राओं ने हंगामा किया। आरोप था कि आए दिन छात्राओं के साथ छेड़छाड़ व अपहरण की घटनाएं हो रही है।

सूचना पाकर कॉलेज प्राचार्य प्रोफेसर विरेंद्र सिंह और कोतवाली पुलिस पहंुची तथा घटना की जानकारी हासिल करने के बाद लौट आई। बड़ौत कोतवाली पर दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। प्राचार्य ने गार्डों की ली क्लास घटना की जानकारी मिलने के बाद प्राचार्य गेट पर पहुंचे और गार्डो द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने पर उन्हें जमकर हड़काया। प्राचार्य ने कहा कि इस प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे में फुटेज देखकर मनचलों की पहचान की जा रही है ।

उन्होने कहा कि इस घटना में जो भी शामिल पाये जाएंगे उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। बताया गया है कि घटना को अंजाम देने वाले भी इसी कालेज के बीए प्रथम वर्ष के छात्र हैं। दो अज्ञात युवकों के विरूद्ध थाने दी तहरीर घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और छात्राओं से घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इसके बाद पीडि़त छात्राओं ने थाना कोतवाली में दो अज्ञात युवकों के विरूद्ध तहरीर दी। पुलिस ने इन असामाजिक तत्वों की तलाश शुरू कर दी है।

छात्राओं ने कालेज छोड़ने की मांगी अनुमति पीडित छात्राएं अब इस कालेज में पढ़ना नही चाहती। उन्होने कहा है कि वह साहिबाबाद अथवा गाजियाबाद में प्रवेश लेंगी। इसके लिए उन्होंने प्राचार्य से कालेज छोड़ने की अनुमति देने का अनुरोध किया है। प्राचार्य ने छात्राओं के स्कूल स्थानांतरण के लिए संस्तुति करने का आश्वासन दिया है। वर्जन बड़ौत में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की गई थी। अपहरण के प्रयास की बात गलत है। बड़ौत कोतवाली पर दो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। छेड़छाड़ की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कई टीमों को लगाया गया है। -जेके शाही, एसपी बागपत छात्राओं ने तहरीर दी है। अज्ञात में मामला दर्ज किया जा रहा है। छात्राओं ने तहरीर में अपहरण का कोई जिक्र नहीं किया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा -विजय कुमार सिंह, कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी बड़ौत।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें