फोटो गैलरी

Hindi Newsशिक्षक भर्ती की दूसरी काउंसिलिंग आज भर

शिक्षक भर्ती की दूसरी काउंसिलिंग आज भर

राज्य मुख्यालय, प्रमुख संवाददाता। प्रदेश में चल रही 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में दूसरी काउंसिलिंग मंगलवार को खत्म हो रही हो। दो चक्रों की काउंसिलिंग के बाद 60 फीसदी से ज्यादा पद भरने...

शिक्षक भर्ती की दूसरी काउंसिलिंग आज भर
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 30 Sep 2014 12:57 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य मुख्यालय, प्रमुख संवाददाता। प्रदेश में चल रही 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में दूसरी काउंसिलिंग मंगलवार को खत्म हो रही हो। दो चक्रों की काउंसिलिंग के बाद 60 फीसदी से ज्यादा पद भरने की सूचनाएं आ रही हैं। सबसे ज्यादा रिक्तियां रखने वाले सीतापुर और लखीमपुर में सामान्य वर्ग के सारे पद भर जाने का अनुमान है। काउंसिलिंग का अंतिम दिन 30 सितम्बर है। वहीं एक अक्टूबर तक सूचनाएं जिलों से इकट्ठा की जाएंगी ताकि पता चल सके कि कितनी सीटें अब भी रिक्त हैं।

लखीमपुर, सीतापुर जैसे जिले जहां रिक्तियां 6 हजार हैं वहां पर पदों के सापेक्ष दो से तीन गुना अभ्यर्थी आए और इनमें से रिक्त पदों से ज्यादा अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग करवाई है। यहां 70-75 फीसदी पद भर जाने का अनुमान है। वहीं गोण्डा, बहराइच जैसे जिले जहां 2 हजार से ज्यादा रिक्तियां हैं वहां भी उम्मीद से ज्यादा भीड़ रही। जिलों से प्राप्त सूचनाओं के मुताबिक, जहां रिक्तियां ज्यादा रहीं वहां पर ज्यादा भीड़ उमड़ी। ऐसे में एक हजार से कम रिक्तियां रखने वाले जिलों मंे कमोबेश कम अभ्यर्थी पहुंचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें