फोटो गैलरी

Hindi Newsछह घंटे तक एमजी रोड पर यातायात रहा ठप

छह घंटे तक एमजी रोड पर यातायात रहा ठप

गुड़गांव। कार्यालय संवाददाता। खराब रिजल्ट के विरोध में बीएससी सेकेंड ईयर की छात्रा द्वारा आत्मदाह की कोशिश के बाद बड़ी संख्या में छात्राएं सड़क पर उतर आईं। सोमवार सुबह सवा नौ बजे गुड़गांव-महरौली रोड...

छह घंटे तक एमजी रोड पर यातायात रहा ठप
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 30 Sep 2014 12:56 AM
ऐप पर पढ़ें

गुड़गांव। कार्यालय संवाददाता। खराब रिजल्ट के विरोध में बीएससी सेकेंड ईयर की छात्रा द्वारा आत्मदाह की कोशिश के बाद बड़ी संख्या में छात्राएं सड़क पर उतर आईं।

सोमवार सुबह सवा नौ बजे गुड़गांव-महरौली रोड पर स्थित गर्ल्स पीजी कॉलेज की छात्राओं ने रोड को जाम कर दिया। वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। लोगों का खासी परेशानियां उठानी पड़ीं। एमडीयू के परीक्षा नियंत्रक, डीसी और कमिश्नर के आश्वासन पर छात्राएं दोपहर तीन बजे सड़क पर से हटीं। छात्रा पिंकी चौहान द्वारा आत्मदाह की कोशिश की खबर जैसे ही फैली छात्राओं और शिक्षकों मंे हड़कंप मच गया। घटना के विरोध में छात्राएं कॉलेज के बाहर एमजी रोड को जाम कर प्रदर्शन करने लगीं।

इससे एमजी रोड पर दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गईं। जानकारी मिलते ही एसीपी सिटी, सिविल लाइन एसएचओ विशाल, सिटी पुलिस एसएचओ सत्यवीर समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहंुचे। अधिकारियों ने छात्राओं को पहले मनाने का प्रयास किया। लेकिन, छात्राएं पीछे नहीं हटीं। रुट किया डायवर्ट- इस पर ट्रैफिक पुलिस ने महाबीर चौक और आईटीआई के पास वाहनों को डायवर्ट कर दिया। सिटी की ओर से आने वाले सभी वाहनों को ओल्ड दिल्ली रोड से होते हुए एमडीआई चौक से हाईवे की ओर भेजा गया।

दूसरी ओर दिल्ली से आने वाली बसों और अन्य वाहनों को एमडीआई से अतुल कटारिया चौक से ओल्ड दिल्ली रोड से महाबीर चौक होते हुए शहर में निकाला गया। इससे ओल्ड दिल्ली रोड, शीतला माता रोड, ओल्ड सिटी में सदर बाजार का एरिया में जाम की समस्या बनी रही। सुबह नौ बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक छात्राएं महाबीर चौक से कॉलेज तक के बीच प्रदर्शन करती रहीं। तीन बजे पुलिस कमिश्नर आलोक मित्तल, उपायुक्त शेखर विद्यार्थी कॉलेज पहंुचे।

एमडीयू के परीक्षा कंट्रोल के सामने छात्राओं के सभी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया। इसके बाद छात्राओं ने सड़क को खाली कर दिया। इसके बाद यातायात बहाल हो सका। डीसीपी टै्रफिक विनोद कौशिक ने बताया कि जाम की सुचना मिलते ही रुट डायवर्ट कर दिया गया था। पूरे शहर में यातायात को बहाल रखने का प्रयास किया गया। यहां भी लगाया जाम कॉलेज के बाहर प्रदर्शन कर रही छात्राएं दोहपर में महाबीर चौक के पास पुलिस लाइंस गेट पर जाम लगा दिया।

लेकिन, पुलिस ने जल्दी ही जाम खुलवा दिया। इसके बाद छात्राओं ने डाक खाना चौक के पास जाम लगा दिया। इससे पूरे शहर मे अफरा तफरी मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आधा घंटे में जाम को खुलवा दिया। बेबस नजर आ रही थी पुलिस छात्राओं के हंगामे को रोकने के लिए महिला पुलिस कर्मियों की संख्या न के बराबर थी। सुबह नौ बजे से हंगामा कर रही छात्राओं को काबू करने के लिए साढे दस बजे महिलाओं की टुकड़ी पहंुची।

छात्राओं के आगे महिला पुलिस कर्मियों की एक न चली। पुलिस जवानों ने हंगामे के बीच युवकों को मौके से हटा दिया। हजारों की संख्या में छात्राओं के सामने पुलिस बल बेबस नजर आया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें