फोटो गैलरी

Hindi Newsलाठियां चलवाने वाले किसान विरोधी : नरेश टिकैत

लाठियां चलवाने वाले किसान विरोधी : नरेश टिकैत

मुजफ्फरनगर। हमारे संवाददाता। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत स्व. चौधरी चरण सिंह के स्मारक पर हो रही राजनीति से दुखी नजर आए। उनका कहना था कि स्व. चौधरी चरण सिंह के...

लाठियां चलवाने वाले किसान विरोधी : नरेश टिकैत
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 19 Sep 2014 01:08 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरनगर। हमारे संवाददाता। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत स्व. चौधरी चरण सिंह के स्मारक पर हो रही राजनीति से दुखी नजर आए। उनका कहना था कि स्व. चौधरी चरण सिंह के स्मारक की मांग ठीक है। केंद्र सरकार को इस पर तत्काल निर्णय लेकर घोषणा कर देनी चाहिए थी। मुरादनगर में किसानों पर बल प्रयोग कराकर प्रदेश और केंद्र की सरकार ने किसान विरोधी मानसिकता का परिचय दिया है। चौधरी नरेश टिकैत वैसे तो मुरादनगर आंदोलन में नही गए लेकिन वह किसानों के संपर्क में लगातार बने रहे।

मुरादनगर में पुलिस द्वारा किसानो पर लाठीचार्ज और रबड की बुलेट्स आदि चलाए जाने पर उन्होंने दुख जताया। उनका कहना था कि जीवन भर किसानों के लिए संघर्ष करने वाले स्व. चौधरी चरण सिंह के स्मारक को बनवाने के लिए किसानों को सड़क पर उतरना पड़ रहा है यह बड़े दुख की बात है। किसानों पर बल प्रयोग करके प्रदेश और केंद्र सरकार ने अपनी किसान विरोधी मानसिकता का परिचय दिया है।

केंद्र सरकार तत्काल स्मारक बनाने की घोषणा करें: मलिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक उन नेताओं में हैं जिन्हें स्व. चौधरी चरण सिंह ने ही राजनीति का पाठ सिखाया है।

हरेंद्र मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार को पुरानी परंपराओं का निर्वहन करना चाहिए। जिस तरह से बसपा के संस्थापक कांशीराम और पूर्व रक्षामंत्री जगजीवन राम के आवास को उनका स्मारक घोषित कर दिया गया था उसी तरह से चौधरी चरण सिंह के इस पुराने मकान 12 तुगलक रोड को भी स्मारक घोषित कर दिया जाना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें