फोटो गैलरी

Hindi Newsओवरलोडिंग होने पर नपेंगे अफसर: रमई राम

ओवरलोडिंग होने पर नपेंगे अफसर: रमई राम

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। वाहनों की ओवरलोडिंग पर परिवहन विभाग के अफसर नपेंगे। डीटीओ व एमवीआई हर हाल में वाहनों की ओवरलोडिंग पर लगाम लगाएं। ट्रक ही नहीं बल्कि ओवरलोडेडबसों पर भी कार्रवाई की जाए।...

ओवरलोडिंग होने पर नपेंगे अफसर: रमई राम
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Sep 2014 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। वाहनों की ओवरलोडिंग पर परिवहन विभाग के अफसर नपेंगे। डीटीओ व एमवीआई हर हाल में वाहनों की ओवरलोडिंग पर लगाम लगाएं। ट्रक ही नहीं बल्कि ओवरलोडेडबसों पर भी कार्रवाई की जाए। मंगलवार को डीटीओ व एमवीआई की राज्यस्तरीय बैठक में परिवहन मंत्री रमई राम ने यह निर्देश दिए।

परिवहन विभाग में हुए बैठक में उन्होंने कहा कि ओवरलोडिंग के कारण पुल व सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं। इस पर रोक लगाना जरूरी है। विभाग के प्रधान सचिव विजय प्रकाश ने बताया कि बैठक में ओवरलोडिंग, हाई सिक्यूरिटी नंबर प्लेट व राजस्व लक्ष्य वसूली पर विचार-विमर्श हुआ। सभी डीटीओ को निर्देश दिया गया है कि बिना हाई सिक्यूरिटी नंबर प्लेट के गाड़ी शोरूम से बाहर नहीं निकलेगी। हाई सिक्यूरिटी नंबर प्लेट को डीलर प्वाइंट रजिस्ट्रेशन के साथ जोड़ा गया है।

हाई सिक्यूरिटी नंबर प्लेट रजिस्ट्रेशन के लिए डीलर को डीटीओ के पास ऑनलाइन आवेदन भेजना होगा। इसके बाद ऑनलाइन ही रजिस्ट्रेशन फीस जमा की जाएगी। कॉमर्शियल वाहनों पर हाई सिक्यूरिटी नंबर प्लेट अवश्य लगाया जाएगा। प्रधान सचिव ने बताया कि राजस्व वसूली को प्राथमिकता दी जा रही है। कुछ जिलों में राजस्व वसूली लक्ष्य से अधिक है, तो कई जिलों में राजस्व वसूली लक्ष्य से कम। भभुआ, बक्सर, किशनगंज, दरभंगा, जमुई, सुपौल, गोपालगंज, नालंदा, बेगूसराय, मुंगेर, खगडि़या, अररिया, नवादा, समस्तीपुर, कटिहार, भोजपुर में राजस्व वसूली लक्ष्य से अधिक है।

वहीं पूर्वी चंपारण, अरवल, जहानाबाद, शिवहर व भागलपुर में राजस्व वसूली कम है। बरसात के बाद राजस्व वसूली में और तेजी लाई जाएगी। परिवहन विभाग ने इस वित्तीय वर्ष में एक हजार करोड़ राजस्व लक्ष्य रखा है। बेहतर काम करने वाले अधिकारी पुरस्कृत होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें