फोटो गैलरी

Hindi Newsनाका के होटल में पत्नी की गला रेतकर हत्या

नाका के होटल में पत्नी की गला रेतकर हत्या

लखनऊ। निज संवाददाता। नाका के विजय नगर में होटल में ठहरे पति ने पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी और पांच वर्षीय मासूम बेटे को बिलखता छोड़कर भाग निकला। बच्चे ने ही मंगलवार सुबह होटल मैनेजर को सूचना दी।...

नाका के होटल में पत्नी की गला रेतकर हत्या
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Sep 2014 12:29 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। निज संवाददाता। नाका के विजय नगर में होटल में ठहरे पति ने पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी और पांच वर्षीय मासूम बेटे को बिलखता छोड़कर भाग निकला। बच्चे ने ही मंगलवार सुबह होटल मैनेजर को सूचना दी। इसके बाद पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। खून से लथपथ महिला का शव बाथरूम में पड़ा था। गर्दन पर गहरा जख्म था।

होटल संचालक की लापरवाही के कारण पुलिस को ठहरने आए दम्पति की आईडी नहीं मिल सकी है। रजिस्टर में दर्ज ब्योरे के मुताबिक दम्पति दिल्ली के रहने वाले हैं। घटना के चश्मदीद बच्चे से भी पुलिस को अहम जानकारी मिली हैं। एएसपी पश्चिमी अजय कुमार का कहना है कि दिल्ली पुलिस से सम्पर्क किया जा रहा है। गुरुद्वारा के पीछे विजय नगर इलाके में सिंह होटल है। इसके मालिक हरजीत सिंह उर्फ जीतू सरदार हैं। मैनेजर मोहन बहादुर ने बताया कि सोमवार रात करीब 11 बजे एक दंपति चार वर्षीय बच्चे के साथ ठहरने आए थे।

रजिस्टर में ब्योरा दर्ज करने के बाद युवक ने आधार कार्ड की मूल प्रति दी थी। देर रात होने के कारण फोटो कॉपी नहीं कराई जा सकी थी, लिहाजा मैनेजर ने आधार कार्ड अपने पास जमा कर लिया था। रजिस्टर में दर्ज ब्योरा के मुताबिक ठहरने आए युवक ने नाम बबलू, पत्नी का नाम सीमा (32) और बच्चे का नाम शिवा (5) लिखा था। पता -आरजेड-30 स्मितापुरी, पार्क रोड नई दिल्ली लिखाया था। मैनेजर के मुताबिक दंपति और उनके बच्चे को बेसमेंट के कमरा नम्बर-102 में ठहराया गया था।

ट्रेन में झगड़ते आए, देर रात किया कत्ल मैनेजर ने बताया कि रात करीब 11:30 पर बबलू आया। इसके बाद वह खाना लेने के लिए चारबाग की ओर चला गया। रात 12 बजे बबलू खाना पैक कराके लौटा। अपना नाम आयुष बताने वाले पांच वर्षीय बच्चे ने बताया कि पापा खाना लाए थे, मैंने भी दाल-चावल खाया था। इसके बाद मम्मी-पापा में झगड़ा शुरू हो गया। पापा ने मम्मी को बाथरूम में खींचा और मार डाला। मम्मी काम पर जाती हैं, पापा कुछ नहीं करते बच्चे ने पुलिस को बताया कि पापा कुछ नहीं करते, घर में रहते हैं।

मम्मी से झगड़ा करते हैं, मम्मी काम पर जाती हैं। बच्चे ने यह भी बताया कि उसे एक और भाई भी है। दो बहनें हैं। घूमने के झांसे में रात भर सुबकते हुए काट दी रात आयुष ने रात में मां सीमा के हाथ से दाल-चावल खाया। इसी बीच पति-पत्नी में झगड़ा शुरू हुआ तो आयुष काफी सहम गया। उसे इतना तो जरूर पता है कि बाथरूम में पिता ने मां के साथ कुछ अनहोनी कर डाली लेकिन डर के कारण वह दड़बेनुमा कमरे में बिस्तर पर ही बैठा रहा।

बच्चे ने बताया कि उसने पापा से पूछा भी कि-मां कहां हैं, लेकिन उन्होंने यह कहकर टाल दिया कि-भीतर नहा रही हैं...जल्दी सो जाओ, सुबह घूमने चलना है। फोटो कॉपी के बहाने लिया आधार कार्ड मैनेजर ने बताया कि सुबह करीब 6:30 बजे बबलू आया और कहा कि वह चाय पीने जा रहा है, आधार कार्ड की फोटो कॉपी भी करा लाएगा। तब बबलू के हाथ में एक बैग भी था। इंस्पेक्टर विजय प्रकाश का कहना है कि बैग में बबलू ने अपने कपड़े और पहचान संबंधी अन्य चीजें रख ली थीं।

आधार कार्ड भी हथिया लिया और फिर भाग निकला। यहां दिखा मित्र पुलिस का चेहरा इस घटना में पुलिस के सामने सिर्फ मासूम ही अहम सुराग है। बच्चे से पूछताछ करना भी पुलिस के लिए टेढ़ी खीर है। लेकिन नाका इंस्पेक्टर बच्चे के सामने अभिभावक जैसी भूमिका में नजर आए। उन्होंने झट से महिला सिपाही को बुलाया, बच्चे को मौके से हटा दिया। महिला सिपाही ने ही बच्चे को बिस्कुट खिलाकर बहलाया और कपड़े पहनाए। फिर वही उसे गोद में लेकर चली गईं। पुलिस का कहना है कि बच्चे को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें