फोटो गैलरी

Hindi Newsबलिया में छात्रों का उपद्रव, बस फूंकी

बलिया में छात्रों का उपद्रव, बस फूंकी

कुंवर सिंह कॉलेज में प्राचार्य पर मनमानी का आरोप लगाते हुए आंदोलित छात्रों ने मंगलवार को खूब उपद्रव किया। कॉलेज में चल रहे हंगामे के बीच कोतवाली पुलिस ने पहुंचकर लाठियां भांजी, जिसके बाद छात्रों का...

बलिया में छात्रों का उपद्रव, बस फूंकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 02 Sep 2014 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

कुंवर सिंह कॉलेज में प्राचार्य पर मनमानी का आरोप लगाते हुए आंदोलित छात्रों ने मंगलवार को खूब उपद्रव किया। कॉलेज में चल रहे हंगामे के बीच कोतवाली पुलिस ने पहुंचकर लाठियां भांजी, जिसके बाद छात्रों का आक्रोश कैम्पस से बाहर सड़क पर आ गया। पुलिस आवास पर पथराव के साथ ही रोडवेज कैम्पस में खड़ी सवारियों से भरी बस में आग लगा दी। यात्रियों ने खिड़की के रास्ते जैसे-तैसे भागकर जान बचाई। पथराव के दौरान कई प्राइवेट वाहनों के भी शीशे टूट गए। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कई बार लाठीचार्ज भी किया।

मंगलवार की दोपहर एडमिशन सहित कई अन्य समस्याओं को लेकर कुंवर सिंह कॉलेज के छात्रनेता प्राचार्य से मिलने पहुंचे थे। किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और मामला बिगड़ गया। प्राचार्य की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने लाठी भांजकर युवकों को खदेड़ा। इस बीच एक युवक के हाथ में चोट आ गई, जिसके बाद छात्रनेताओं ने उपद्रव शुरू कर दिया। करीब घंटाभर तक कुंवर सिंह चौराहे पर पथराव व तोड़फोड़ करते रहे। कुंवर सिंह चौराहा व टीडी कॉलेज चौराहा के पास कई प्राइवेट वाहनों के शीशे तोड़ दिये। ओवरब्रिज पर रोककर रोडवेज बस को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस लाइन में स्थित आवासों पर पथराव किया, जिससे कई घरों के शीशे टूट गए। काफी प्रयास के बाद पुलिस ने लाठी भांजकर उन्हें भगाया। इस दौरान कुछ छात्रनेता घायल हो गए, जिन्हें लेकर कोतवाली पुलिस अस्पताल पहुंची। कई सिपाही भी ईंट लगने से घायल हुए हैं। पुलिस मामले को शांत मान चुकी थी, तब तक रोडवेज कैम्पस में खड़ी सवारियों से भरी एक बस में युवकों ने आग लगा दी। लोगों ने खिड़की के सहारे बाहर कूदकर जान बचाई। बाद में मौके पर पहुंची फायरब्रिगेड ने आग पर काबू किया। एसपी राजू बाबू सिंह ने कॉलेज के साथ ही रोडवेज पहुंचकर घटना की जानकारी ली। कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें