फोटो गैलरी

Hindi Newsसता की मास्टर चाबी हासिल करो: मायावती

सता की मास्टर चाबी हासिल करो: मायावती

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को यहां पार्टी की बैठक में देश भर से आये पार्टी नेताओं से सत्ता की मास्टर चाभी प्राप्त करने के लिए जनाधार बढ़ाने के काम में जुटने के लिए कहा।...

सता की मास्टर चाबी हासिल करो: मायावती
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 31 Aug 2014 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को यहां पार्टी की बैठक में देश भर से आये पार्टी नेताओं से सत्ता की मास्टर चाभी प्राप्त करने के लिए जनाधार बढ़ाने के काम में जुटने के लिए कहा। उन्होंने प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार को उखाड़ फेंकने और व्यवस्था पटरी पर लाने के लिए बसपा को मजबूत करने की बात कही।

दो घंटे के धाराप्रवाह भाषण में मायावती ने दोहराया कि बसपा राजनीतिक पार्टी के साथ-साथ देश में सामाजिक परिवर्तन का एक मूवमेन्ट भी है। वह देश में हर प्रकार की गैर बराबरी को दूर करके मानवतावादी समतामूलक समाज व्यवस्था स्थापित करने के लिये संघर्षरत है। उन्होंने हिन्दू वर्ण व्यवस्था में दलित और अति पिछड़ी जातियों के साथ जानवरों जैसा सलूक किये जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि बाबा साहब अंबेडकर, कांशीराम समेत अन्य महापुरुषों ने समतामूलक समाज बनाने के लिए आजीवन कड़ा संघर्ष किया।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने कहा था कि संविधान में जो कानूनी अधिकार दिये गये हैं उनका सही लाभ इस वर्ग को तभी मिल सकता है जब राजनीतिक सत्ता की मास्टर चाभी ये लोग चुनाव में वोटों के माध्यम से अपने हाथ में लेंगे।

मायावती  ने कहा कि बसपा सर्वसमाज को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। किसी जाति व धर्म के खिलाफ नहीं है। उन्होंने पार्टी से जुड़े सवर्ण तबके से भी पार्टी के अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति से निपटने के लिये हर स्तर पर जनाधार को काफी बढ़ाना होगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र में भाजपा की सरकार संकीर्ण व साम्प्रदायिक सरकार है। देश में साम्प्रदायिक सौहार्द का माहौल खाराब हुआ है। उन्होंने भाजपा, आऱएस़एस़  व अन्य सभी सहयोगी संगठनों द्वारा देश में साम्प्रदायिकता बढ़ाने वाली गतिविधियों से भी सावधान रहने के लिए कहा। उन्होंनेचार राज्यों के बसपा नेताओं को उनके यहां होनेवाले विधानसभा चुनाव को गंभीरता से लेने और हर एक सीट कों जीतने का प्रयास करने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें