फोटो गैलरी

Hindi Newsतेज रफ्तार कार ने छह लोगों को कुचला

तेज रफ्तार कार ने छह लोगों को कुचला

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता। इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार रात एक तेज रफ्तार कार ने सड़क किनारे खड़े रिक्शों पर सो रहे छह लोगों को कुचल दिया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने घायलों को...

तेज रफ्तार कार ने छह लोगों को कुचला
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 24 Aug 2014 01:16 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता। इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार रात एक तेज रफ्तार कार ने सड़क किनारे खड़े रिक्शों पर सो रहे छह लोगों को कुचल दिया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने घायलों को अस्ताल पहुंचाया, जहां दो लोगों की हालत गंभीर बताई गई है। हादसे के बाद चालक मौके पर ही गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। हादसे के समय कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि वह कई बार पलट गई। सराय रोहिल्ला पुलिस मामला दर्ज कर फरार आरोपी की तलाश कर रही है।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार रात लगभग 12 बजे इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास तरुण शर्मा, अमानुल्लाह, नसीर अहमद, फिरोज एवं कुछ अन्य युवक अपने-अपने रिक्शे को सड़क किनारे खड़ा करके उसके ऊपर सो रहे थे। उसी दौरान कन्हैया नगर की तरफ से आ रही एक तेज रफ्तार एसेंट कार ने उनके रिक्शों को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद भी चालक गाड़ी को नहीं रोक सका और वह कई बार पलट गई। हादसे के बाद चालक साथियों सहित मौके से फरार देर रात घटना की जानकारी सराय रोहिल्ला पुलिस को मिली।

मौके पर पहुंची पुलिस ने छह घायलों को उपचार के लिए हिन्दू राव अस्पताल पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दो युवकों को छुट्टी दे दी गई। अन्य चार घायलों का उपचार चल रहा है। इनमें से फिरोज एवं अमानुल्लाह की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें आईसीयू में रखा गया है। पुलिस को मौके से छह रिक्शे क्षतिग्रस्त हालत में मिले हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे के समय कार सवार युवक शराब पी रहे थे।

ऐसा लगता है कि कार चालक काफी नशे में रहा होगा। इसलिए हादसे के बाद वह फरार हो गया। कार में सवार थे तीन लोग एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में कार के अंदर तीन युवकों के सवार होने की बात सामने आई है। कार इंद्रलोक निवासी मो. मोहसिन के नाम पर पंजीकृत है। हादसे के समय वह कार में अपने दो अन्य दोस्तों के साथ मौजूद था। पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है।

उसके गिरफ्तार होने के बाद ही कार में सवार अन्य दोनों युवकों के बारे में जानकारी मिलेगी। फिलहाल पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। कार में चल रही थी शराब की पार्टी पुलिस सूत्रों ने बताया कि कार सवार तीनों युवक गाड़ी में शराब की पार्टी कर रहे थे। मौके पर पुलिस को कार से शराब की फूटी बोतल, पानी की बोतल, गिलास, नमकीन एवं सलाद मिली हैं। पुलिस का मानना है कि कई बार गाड़ी पलटने के चलते शराब की बोतल फूट गई।

हालांकि पूरे घटनाक्रम के बारे में आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही साफ हो पाएगा। एक सप्ताह में तीसरी घटना राजधानी में रात के समय फुटपाथ या सड़क किनारे सोने वाले लोगों को कुचलने की यह तीसरी घटना बीते एक सप्ताह में हुई है। तीनों ही घटनाओं में कार चालक शराब के नशे में बताए गए हैं। इसके साथ ही हादसे के समय वह काफी तेज रफ्तार से गाड़ी चला रहे थे। एक तरफ नशा और दूसरी तरफ तेज रफ्तार इन हादसों का कारण बन रहा है।

इन तीन हादसों में दो लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 18 लोग घायल हो चुके हैं। हाल में हुए हादसे 17 अगस्त 2014- कश्मीरी गेट इलाके में निगम बोध घाट के समीप तेज रफ्तार क्वांटा कार ने फुटपाथ पर सो रहे 13 लोगों को कुचल दिया। हादसे में एक युवक की मौत जबकि 12 लोग घायल हो गए थे। 20 अगस्त 2014- दरियागंज थाना अंतर्गत शांति वन के समीप तेज रफ्तार सफारी कार ने फुटपाथ पर सो रहे तीन रिक्शा चालकों को कुचला।

एक व्यक्ति की मौत, दो घायल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें