फोटो गैलरी

Hindi Newsपारा चढ़ते ही बिजली कंपनियों ने बढ़ा दी कटौती

पारा चढ़ते ही बिजली कंपनियों ने बढ़ा दी कटौती

नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता। दिल्ली में मौसम में आए बदलाव के बाद बिजली कटौती की शुरुआत हो गई है। बिजली कंपनियां आवश्कता के मुताबिक बिजली आपूर्ति उपलब्ध नहीं करा पा रही है और इलाकों में जमकर कटौती कर...

पारा चढ़ते ही बिजली कंपनियों ने बढ़ा दी कटौती
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 Aug 2014 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता। दिल्ली में मौसम में आए बदलाव के बाद बिजली कटौती की शुरुआत हो गई है। बिजली कंपनियां आवश्कता के मुताबिक बिजली आपूर्ति उपलब्ध नहीं करा पा रही है और इलाकों में जमकर कटौती कर रही है। कंपनियां उत्तर पूर्व, मध्य, पश्चिम, बाहरी दिल्ली देहात के इलाकों में कटौती कर रही है। यह कटौती सिलसिलेवार तरीके से औसतन 3-4 घंटे के लिए हो रही है। गुरुवार को दिल्ली में बिजली की अधिकतम मांग 5214 मेगावॉट दर्ज की गई जबकि गुरुवार को यह मांग 5395 मेगावॉट तक पहुंची थी।

बिजली कंपनियां बिजली की कमी होने का भी हवाला दे रही हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली को बिजली आपूर्ति करने वाले विभिन्न प्लांट जैसे दाददी व सतुलज से बिजली कम आ रही है। दादरी की बिजली का असर सबसे अधिक है क्योंकि यहां से करीब 550 मेगावॉट बिजली कम मिल रही है। बिजली की कमी की वजह से इन प्लांट्स में गाद आ जाना और गैस की कमी हो जाना बताया जा रहा है। हालांकि कंपनियों ने यह भी दावा किया है कि वह अपने नेटवर्क के माध्यम से बिजली का प्रबंध कर रही है और इससे माध्यम आपूर्ति को बेहतर रखने की कोशिश की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें