फोटो गैलरी

Hindi Newsभाकपा और सीपीएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगा माले

भाकपा और सीपीएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगा माले

हाजीपुर। कासं। मंगलवार को स्थानीय गांधी आश्रम स्थित अवकाशप्राप्त शिक्षक राजेन्द्र के आवास पर भाकपा माले के हाजीपुर विधानसभा क्षेत्र स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन में भाकपा और सीपीएम के साथ मिलकर...

भाकपा और सीपीएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगा माले
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 30 Jul 2014 01:04 AM
ऐप पर पढ़ें

हाजीपुर। कासं। मंगलवार को स्थानीय गांधी आश्रम स्थित अवकाशप्राप्त शिक्षक राजेन्द्र के आवास पर भाकपा माले के हाजीपुर विधानसभा क्षेत्र स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन में भाकपा और सीपीएम के साथ मिलकर विधानसभा उपचुनाव में पूर्ण गठबंधन के आधार पर चुनाव लड़ने का निर्णय किया गया।

अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रदेश सचिव विशेश्वर प्रसाद यादव, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह और दीनबंधु प्रसाद की संयुक्त अध्यक्षता में हुए कन्वेंशन में वक्ताओं ने कहा कि पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने वाले एनडीए से वैचारिक और राजनीतिक स्तर पर वाम गठबंधन ही मुकाबला कर सकता है।

विकल्प सिर्फ पार्टियों का गठबंधन नहीं बल्कि राजनीति और विचारधारा के क्षेत्र में देना होगा। यह काम वामपंथ ही कर सकता है। वक्ताओं ने कहा कि जिस राजद के शासनकाल में बिहार की राजनीति में हाशिये पर रही भाजपा की ताकत में अप्रत्याशित वृद्धि हुई और जिस जदयू ने 17 वर्षों तक भाजपा के साथ यारी कर आठ वर्षों तक बिहार में सरकार चलाई उन दोनों पार्टियों ने देश को रसातल में ले जाने वाली कांग्रेस से गठजोड़ किया है।

यह गठजोड़ पूंजीवादी व्यवस्था की पोषक भाजपा को रोकने में कारगर नहीं होगा। कन्वेंशन में हाजीपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भाकपा माले द्वारा घोषित उम्मीदवार प्रदीप राय को विजयी बनाने का संकल्प लिया गया।

कन्वेंशन को रामबाबू भगत, डा. ज्वाला कुमार, बाबूलाल पासवान, मो. शमशाद अहमद, पवन कुमार सिंह, राजेन्द्र राय, रामजतन राय, अविनाश कुमार, शीला देवी, संगीता देवी, अरविंद चौधरी आदि माले नेताओं ने संबोधित किया। कन्वेंशन के दौरान उपचुनाव संचालन के लिए 25 सदस्यीय संचालन समिति का गठन किया गया।

संचालन समिति का प्रभारी किसान महासभा के प्रदेश सचिव विशेश्वर यादव को मनोनीत किया गया। बाद में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया कि माले के उम्मीदवार प्रदीप राय 31 जुलाई को नामजदगी का पर्चा दाखिल करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें