फोटो गैलरी

Hindi Newsबिजली विभाग में बड़े पैमाने पर तबादलों की तैयारी

बिजली विभाग में बड़े पैमाने पर तबादलों की तैयारी

प्रमुख संवाददाता राज्य मुख्यालय। कई सालों से एक ही जगह जमे पावर कार्पोरेशन के अवर अभियंताओं को विदा करने की तैयारी है। नई तबादला नीति लागू कर रहे पावर कार्पोरेशन प्रबंधन ने तबादलों की सूची तैयार कर...

बिजली विभाग में बड़े पैमाने पर तबादलों की तैयारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 29 Jul 2014 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रमुख संवाददाता राज्य मुख्यालय। कई सालों से एक ही जगह जमे पावर कार्पोरेशन के अवर अभियंताओं को विदा करने की तैयारी है। नई तबादला नीति लागू कर रहे पावर कार्पोरेशन प्रबंधन ने तबादलों की सूची तैयार कर दी है।

तबादलों का सबसे ज्यादा असर अवर अभियंता और बाबुओं की तैनाती पर पड़ने जा रहा है। नई तबादला नीति के तहत 3 साल से एक कार्य संभाल रहे कार्पोरेशन के बाबुओं को भी हटना होगा। उन्हें नई जिम्मेदारी दी जाएगी। कार्पोरेशन ने कई विभागों में तबादले के आदेश जारी कर दिए हैं, जबकि पचास फीसदी तबादलों की सूची ईद के ठीक बाद कर्मचारियों को थमाई जाएगी। नई तबादला नीति के दायरे में समूह क और ख स्तर के अफसर भी हैं।

3 साल से ज्यादा एक पद पर रह चुके अफसरों का भी तबादला किया जा रहा है। मंडल में 6 साल नौकरी कर चुके अफसरों को नई तैनाती मंडल से बाहर दी जाएगी। अवर अभियंताओं को दोबारा उस क्षेत्र में तैनाती नहीं दी जाएगी जहां पूर्व में वह काम कर चुका है। हालांकि एक मंडल में 10 साल तक रह सकते हैं। पति-पत्नी दोनों के सरकारी सेवा में होने की स्थिति में दोनों की तैनाती एक ही क्षेत्र में किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

गृह जिले में तैनात अधिकारी हटाए जाएंगे। 2 साल में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को गृह जनपद छोड़ कर उनकी पसंद के किसी भी जनपद में तैनाती दी जाएगी। कार्पोरेशन प्रबंधन ने सभी विभागों को हर हाल में 31 जुलाई तक तबादलों सूची जारी कर देने के निर्देश दिए हैं। तबादला रुकवाया तो खैर नहीं पावर कार्पोरेशन ने तबादला रुकवाने का प्रयास करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। तबादला नीति 2014-15 के तहत किए जा रहे तबादलों को रुकवाने या प्रभावित करने के लिए किसी तरह की सिफारिश या दबाव को सरकारी कर्मचारी अधिनियम 56 के नियम 27 का उल्लंघन मानते हुए कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें