फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी में मेडिकल कालेज खोलने पर हो होगी हर हफ्ते बैठक

यूपी में मेडिकल कालेज खोलने पर हो होगी हर हफ्ते बैठक

यूपी में निजी मेडिकल कालेज खोलने के लिए सरकार के निर्देश पर अब हर सप्ताह बैठक होगी। शुक्रवार को होनेवाली इस बैठक में चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय में निजी अस्पताल खोलने के इच्छुक निवेशकों की बैठक...

यूपी में मेडिकल कालेज खोलने पर हो होगी हर हफ्ते बैठक
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 27 Jul 2014 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में निजी मेडिकल कालेज खोलने के लिए सरकार के निर्देश पर अब हर सप्ताह बैठक होगी। शुक्रवार को होनेवाली इस बैठक में चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय में निजी अस्पताल खोलने के इच्छुक निवेशकों की बैठक होगी। इस बैठक में मौके पर ही समस्याएं सुनकर उनका निदान किया जाएगा।

चिकित्सा शिक्षा को राज्य में गति देने के लिए कई नए सरकारी मेडिकल कालेज व अन्य संस्थान खुल रहे हैं। जो संस्थान पहले से चल रहे हैं वहां पर भी शिक्षकों की भर्ती कर एमबीबीएस की सीटें बढ़ायी जा रही हैं। सरकार ने नए निजी मेडिकल कालेज खोले जाने का निर्णय लिया है। पूर्वाचल में नए निजी मेडिकल कालेज खोलने पर सरकार का खास जोर है।

यूपी में वर्तमान में 15 निजी मेडिकल कालेज हैं जिसमें से पूर्वाचल में एक भी नहीं है। लिहाजा ऐसे निवेशकों को तलाश कर उनकी हर संभव मदद किए जाने को कहा गया है जो नए मेडिकल कालेज खोलना चाहते हैं। हर शुक्रवार को निवेशकों के साथ अनिवार्य रूप से बैठक करने को कहा गया है।

जिसमें जमीन की खरीद से लेकर नए निजी मेडिकल कालेज के लिए आ रहे रोड़े को दूर किया जाएगा। शासन ने निर्देश दिए हैं कि जो भी दिक्कत आ रही है उसे बाद में शासन स्तर पर तत्काल दूर किया जाएगा। इसके लिए हर विभाग को अलग से आदेश देकर कहा गया है कि निजी निवेशकों का काम वरीयता से किया जाए। चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव बीएस भुल्लर ने कहा कि जनसंख्या और मरीजों की संख्या को देखते हुए नए मेडिकल संस्थान खोले जाने आवश्यक हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें