फोटो गैलरी

Hindi Newsडबल ट्रैप शूटिंग में अंकुर पदक पर नहीं लगा सके निशाना

डबल ट्रैप शूटिंग में अंकुर पदक पर नहीं लगा सके निशाना

कॉमनवेल्थ खेलों में हिस्सा ले रहे गुड़गांव के पांच खिलाड़ियों में तीन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों को निराश किया। पदक आने की उम्मीद लगाए बैठे दर्शक रविवार को उस समय भी निराश ही रह गए जब...

डबल ट्रैप शूटिंग में अंकुर पदक पर नहीं लगा सके निशाना
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 27 Jul 2014 09:03 PM
ऐप पर पढ़ें

कॉमनवेल्थ खेलों में हिस्सा ले रहे गुड़गांव के पांच खिलाड़ियों में तीन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों को निराश किया। पदक आने की उम्मीद लगाए बैठे दर्शक रविवार को उस समय भी निराश ही रह गए जब शूटर अंकुर मित्तल डबल ट्रैप शूटिंग के सेमिफाइनल में ही बाहर हो गए। इससे पहले स्कीट वूमेन शूटिंग में सांसद राव इंद्रजीत की बेटी आरती राव और बॉक्सिंग में प्रवीण कुमार भी अपने मुकाबले हार चुके हैं। गुड़गांव के  खेल प्रेमियों को अब शॉटपुट में सिर्फ ओमप्रकाश और बॉक्सिंग में सुमित सांगवान से ही पदक की उम्मीद है। ओमप्रकश का मुकाबला भी रविवार देर रात को ही होगा।

रोंजन सोढी जैसे दिग्गज शूटरों को बाहर का रास्ता दिखा कर कॉमनवेल्थ खेलों के लिए अपनी जगह पक्की करने वाले गुड़गांव के डबल ट्रैप शूटर अंकुर मित्तल सेमिफाइनल में 20 शॉट तक टॉप थ्री में चल रहे थे, लेकिन अंतिम 10 शॉट में कई चांस चूकने के बाद अंकुर फाइनल स्कोर में पांचवें स्थान पर खिसक गए। अंकुर पहली बार कॉमनवेल्थ खेलों में हिस्सा ले रहे थे। स्कीट शूटिंग में 20 ज्यादा वर्ल्ड कप खेल कर कोई पदक न जीतने वाली आरती राव कि किस्मत कॉमनवेल्थ खेलों में भी उन्हें धोखा दे गई। स्कीट वूमेन इवेंट पहली बार कॉमनवेल्थ खेलों में शामिल होने के कारण आरती के पास पहले ही बारी में पदक जीत कर इतिहास रचने का चांस था, लेकिन आरती इस चांस को नहीं भुना सकी। गुड़गांव में बॉक्सिंग का अभ्यास करने वाले बॉक्सर प्रवीण कुमार भी पहले ही क्वालिफाइंग राउंड में बाहर हो गए।

इन्हीं से बची है आस
2010 के भारतीय कॉमनवेल्थ खेलों में पांचवें स्थान पर रहने वाले शॉटपुट खिलाड़ी ओमप्रकाश इस बार अपना बेहतरीन प्रदर्शन दोहराए जाने की उम्मीद है। ओमप्रकाश के नाम दर्ज 20.69 मीटर गोला फेंकने का राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी दर्शकों की उनसे पदक की उम्मीद बढ़ा रहा है। ओमप्रकाश के पदक का फैसला भी रविवार देर रात हो जाएगा। गुड़गांव के लोगों को एक अन्य पदक की उम्मीद बॉक्सर सुमित सांगवान से है। सुमित के हाथ का फ्रैक्चर खेलों के शुरू होने से मात्र दो दिल पहले ही ठीक हुआ है।  उसके बावजूद दर्शक यह उम्मीद लगा रहे हैं कि सुमित रिंग में उतरेगा और पदक लेकर आएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें