फोटो गैलरी

Hindi Newsएटक ने की न्यूनतम वेतन पंद्रह हजार रुपये की मांग

एटक ने की न्यूनतम वेतन पंद्रह हजार रुपये की मांग

ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक) की हरियाणा राज्य की कार्यकारिणी की बैठक रविवार को कामरेड बलदेव घनघस प्रधान की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें स्वर्गीय अधिवक्ता विनोद कुमार को श्रद्धाजंलि दी गई।...

एटक ने की न्यूनतम वेतन पंद्रह हजार रुपये की मांग
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 27 Jul 2014 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक) की हरियाणा राज्य की कार्यकारिणी की बैठक रविवार को कामरेड बलदेव घनघस प्रधान की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें स्वर्गीय अधिवक्ता विनोद कुमार को श्रद्धाजंलि दी गई। स्वगीर्य विनोद यूथ फेडरेशन के राज्य सचिव व सीपीआई पानीपत के सचिव थे। इसके बार श्रमिक नेता बेचू गिरी को एटक की हरियाणा प्रांतीय इकाई का महासचिव नियुक्त किया गया।

बैठक में हरियाणा के विभिन्न केंद्रों से आए नेताओं के अलावा एटक के राष्ट्रीय सचिव कामरेड डी सचदेव ने भी मौजूद रहे। बैठक में हरियाणा सरकार द्वारा निजी क्षेत्र के मज़दूरों के साथ न्यूनतम वेतन के मामले में की गई धोखाधड़ी की कड़े शब्दों में निंदा की गई। राज्य स्तर पर इसका विरोध करने का फैसला लिया गया। राज्य भर में एटक से संबंधित सभी मिल समितियां मुख्यमंत्री, श्रममंत्री को आंदोलन के प्रथम चरण के रूप में विरोध पत्र लिखेंगी। एटक व हरियाणा के अन्य मज़दूर संगठन पंद्रह हजार रुपये न्यूनतम वेतन की मांग कर रहे हैं।

हरियाणा सरकार ने बीते साल 10 नंबर को गोहाना रैली में की गई 81 सौ रुपये न्यूनतम वेतन की घोषणा की और फिर इससे मुकर गई। कामरेड बेचूगिरी ने राज्य सरकार को चेतावनी दी कि मजदूरों के साथ धोखा करने वाली सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। सत्तासीन नेताओं को श्रमशक्ति का अंदाजा आने वाले चुनाव में भी हो जाएगा। बैठक में गुड़गांव के कामरेड अनिल पंवार को प्रदेश सह महासचिव व कामरेड तरसेम सिंह को कोषाध्यक्ष बनाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें