फोटो गैलरी

Hindi Newsएक अगस्त से शुरू होगा परास्नातक पाठ्यक्रमों का पंजीकरण

एक अगस्त से शुरू होगा परास्नातक पाठ्यक्रमों का पंजीकरण

नोएडा। कार्यालय संवाददाता चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) से संबद्ध कॉलेजों में परास्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले की दौड़ एक अगस्त से शुरू हो जाएगी। अभ्यर्थियों को वेबसाइट से ई-कूपन लेना होगा।...

एक अगस्त से शुरू होगा परास्नातक पाठ्यक्रमों का पंजीकरण
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 25 Jul 2014 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। कार्यालय संवाददाता चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) से संबद्ध कॉलेजों में परास्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले की दौड़ एक अगस्त से शुरू हो जाएगी। अभ्यर्थियों को वेबसाइट से ई-कूपन लेना होगा। उसके बाद पंजीकरण किया जा सकता है। सीसीएसयू से संबद्ध काॠलेजों के विभिन्न परास्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले वेबसाइट से ई-कूपन खरीदना होगा। इसकी कीमत 100 रुपये है। छात्र विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित केंद्रों से भी कूपन खरीद सकते हैं।

एक कूपन से छात्र अधिकतम तीन कॉलेजों में दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। इससे अधिक कॉलेज में आवेदन करने के लिए अलग से कूपन खरीदना होगा। ई-कूपन खरीदने के बाद अभ्यर्थी को सीसीएसयू की वेबसाइट खोलनी होगी। मुख्य पेज पर कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन का बॉक्स खोलना होगा। उसके बाद दाखिले के लिए पाठ्यक्रम का चुनाव करना होगा। साथ ही निर्धारित खाने में अपना शैक्षणिक ब्योरा और अन्य विवरण डालकर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। सीसीएसयू की दाखिला प्रभारी वाई. विमला ने बताया कि परास्नातक पाठ्यक्रमों के पंजीकरण के लिए ऑनलाइन लिंक एक अगस्त से शुरू हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें