फोटो गैलरी

Hindi Newsअगले हफ्ते से घर बैठे बुक कराएं लंबी दूरी की

अगले हफ्ते से घर बैठे बुक कराएं लंबी दूरी की

नोएडा। कार्यालय संवाददाता नोएडा-ग्रेटर नोएडा डिपो से चलने वाली लंबी दूरी की बसों के लिए अगले सप्ताह से घर बैठे ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। बुकिंग के लिए भुगतान डेबिट और क्रेडिट कार्ड दोनों से किया जा...

अगले हफ्ते से घर बैठे बुक कराएं लंबी दूरी की
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 23 Jul 2014 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। कार्यालय संवाददाता नोएडा-ग्रेटर नोएडा डिपो से चलने वाली लंबी दूरी की बसों के लिए अगले सप्ताह से घर बैठे ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। बुकिंग के लिए भुगतान डेबिट और क्रेडिट कार्ड दोनों से किया जा सकेगा। बुकिंग प्रक्रिया शुरू हो जाने से लंबी दूरी की बसों में सफर करने वाले हजारों यात्रियों को फायदा मिल सकेगा।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा डिपो की अलग-अलग रूट पर 240 बसें चलती हैं। इनमें से करीब पौने दो सौ बसें लखनऊ, मुरादाबाद, हरिद्वार, देहरादून, कोटद्वार, मेरठ, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस आदि लंबी दूरी वाले स्थानों के लिए चलती हैं। अभी तक इन बसों का टिकट पाने के लिए डिपो पहुंचने की मजबूरी होती है। अब इस दिक्कत से छुटकारा मिल जाएगा। घर बैठे ही विभाग की वेबसाइट पर आॠनलाइन टिकट बुक करा सकते हैं। योजना की शुरुआत में नोएडा डिपो की बसों में टिकट बुक हो सकेंगे, जबकि बाद में ग्रेटर नोएडा डिपो की बसों में टिकट बुकिंग हो सकेगी।

रोडवेज के एआरएम एसके वर्मा ने बताया कि अगले सप्ताह से लंबी दूरी की बसों के लिए आॠनलाइन टिकट बुक करने की योजना शुरू हो जाएगी। नोएडा-ग्रेटर नोएडा, दिल्ली और गाजियाबाद के बीच चलने वाली बसों के लिए ऑनलाइन बुकिंग नहीं हो सकती है। एंड्रॉयड मोबाइल में भी डाउनलोड कर सकते हैं एप्लिकेशन अगर आपके घर कम्प्यूटर पर इंटरनेट की सुविधा नहीं है तो अपने एंड्रॉयड मोबाइल फोन से भी यूपीएसआरटीसी की एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन से टिकट मिनटों में बुक कर सकते हैं।

इसके अलावा रेड बस, मेक माई ट्रिप, क्लीयर ट्रिप, यात्रा डाॠट काॠम जैसी वेबसाइट पर भी यूपीएसआरटीसी की बसों का टिकट कराने का विकल्प उपलब्ध करा दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें