फोटो गैलरी

Hindi Newsभूख हड़ताल से मुझे कोई लाभ नहीं हुआ: केजरीवाल

भूख हड़ताल से मुझे कोई लाभ नहीं हुआ: केजरीवाल

नई दिल्ली, कार्यालय संवाददाता आमरण अनशन पर बैठे शिक्षकों से अपनी हड़ताल समाप्त करने का अनुरोध करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि भूख हड़ताल से उन्हें कोई लाभ नहीं मिला और इसी...

भूख हड़ताल से मुझे कोई लाभ नहीं हुआ: केजरीवाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 12 Jul 2014 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली, कार्यालय संवाददाता आमरण अनशन पर बैठे शिक्षकों से अपनी हड़ताल समाप्त करने का अनुरोध करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि भूख हड़ताल से उन्हें कोई लाभ नहीं मिला और इसी कारण वह अंतत: राजनीति में आ गए। विभिन्न सरकारी स्कूलों में कार्यरत ऑल गेस्ट टीचर्स एसोसिएशन के कुछ शिक्षक करीब तीन सप्ताह से धरना पर बैठे हैं। इन्हें प्रतिदिन के हिसाब से पारशि्रमिक मिलता है। हड़ताली शिक्षक करीब 10,200 शिक्षकों की सेवा के नवीनीकरण, योजना के तहत चयन में अधिकतम आयु सीमा को बढ़ाने और समूह के लिए निश्चित वेतन तय करने की मांग कर रहे हैं।

इनमें से कुछ लोगों ने अपनी मांगे पूरी होने तक आमरण अनशन शुरू किया है। केजरीवाल ने अनशन पर बैठे शिक्षकों से शनिवार भेंट कर उन्हें अपना उपवास तोड़ने के लिए मनाने का प्रयास किया। शिक्षकों ने जब पूछा कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री उनके लिए क्या कर सकते हैं, केजरीवाल ने कहा कि वह उन सभी के साथ धरना पर बैठ सकते हैं लेकिन इससे उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी। जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों से केजरीवाल ने कहा, भूख हड़ताल से आपको कोई लाभ नहीं होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें