फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्राहम इंस्टीटयूट और सेंट मैरी प्रबंधन पर एफआईआर

इंग्राहम इंस्टीटयूट और सेंट मैरी प्रबंधन पर एफआईआर

 गाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाता। फीस वृद्धि पर चल रहे गतिरोध के बीच प्रशासन ने इंग्राहम इंस्टीटयूट एवं सेंट मैरी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। प्रशासन का तर्क है कि जब फीस वृद्धि...

इंग्राहम इंस्टीटयूट और सेंट मैरी प्रबंधन पर एफआईआर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 18 Apr 2014 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

 गाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाता। फीस वृद्धि पर चल रहे गतिरोध के बीच प्रशासन ने इंग्राहम इंस्टीटयूट एवं सेंट मैरी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। प्रशासन का तर्क है कि जब फीस वृद्धि पर सुनवाई के लिए कमेटी का गठन हो चुका है, तब ऐसे में 10 फीसदी से ज्यादा बढ़ोतरी की जानकारी कमेटी को क्यों नहीं दी गई।

शहर में रोजाना हो रहे हंगामे के बीच प्रशासन ने दोनों स्कूलों के खिलाफ एफआईआर स्वत: संज्ञान लेकर कराई है। शहर में इन दिनों रोजाना किसी न किसी स्कूल की फीस बढ़ोतरी को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। महंगाई की मार से जूझ रहे अभिभावकों पर प्राइवेट स्कूलों ने बोझ बढ़ा दिया है। यही वजह है कि अब अभिभावकों का गुस्सा सड़क पर उतर रहा है। गुरुवार को हापुड़ रोड स्थित इंग्राहम तथा शास्त्रीनगर के सेंट मैरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने फीस बढ़ोतरी का विरोध किया था।

इंग्राहम तथा सेंट मैरी स्कूल ने लगभग 25 फीसदी की फीस बढ़ोतरी की है। इससे नाराज प्रशासन ने शुक्रवार को कविनगर थाने में दोनों स्कूलों के प्रधानाचार्य समेत प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। --दोनों स्कूलों के अभिभावकों ने फीस वृद्धि के मसले पर प्रदर्शन किया है। स्कूलों को पहले 10 फीसदी से ज्यादा फीस बढ़ाने पर जानकारी इस मामले के हल के लिए गठित समिति को देनी चाहिए थी। किसी अन्य स्कूल ने भी 10 फीसदी से ज्यादा फीस बढ़ाई तो प्रशासन कार्रवाई करने से नहीं चूकेगा।

रक्षपाल सिंह, एडीएम सिटी--फीस एक माह पूर्व ही बढ़ा दी गई थी। प्रबंधन ने 25 फीसदी स्कूल फीस में बढ़ोतरी की है। स्कूल शिक्षा की गुणवत्ता से समझौता नहीं करेगा। प्रशासन का रवैया मनमाना है, क्योंकि हमें बिना नोटिस दिए ही हमारे खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। पी जेथ्रो, निदेशक, इंग्राहम इंस्टीटयूट--हिन्दुस्तान की खबर का असर हिन्दुस्तान ने गुरुवार के अंक में ही डीएम के आदेश का हवाला देते हुए समाचार प्रकाशित किया था, जिसमें किसी भी स्कूल में 10 फीसदी से ज्यादा फीस बढ़ोतरी पर तत्काल रोक लगाने की जानकारी थी।

फीस बढ़ोतरी पर निर्णय के लिए गठित कमेटी के अध्यक्ष एडीएम सिटी रक्षपाल सिंह को किसी भी स्कूल के अभिभावक साक्ष्य के साथ 10 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ोतरी की शिकायत कर सकते हैं। गुरुवार को समाचार प्रकाशित होने के बाद ही दो स्कूलों के अभिभावकों ने मनमानी फीस बढ़ोतरी पर अपना नाराजगी जताते हुए प्रशासन को शिकायत की। शनिवार को भी शहर के एक नामी स्कूल के अभिभावक फीस बढ़ोतरी पर प्रशासन से अपनी नाराजगी जाहिर करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें