फोटो गैलरी

Hindi Newsविधायक ने दिए स्मार्ट सिटी के कामों में तेजी लाने के निर्देश

विधायक ने दिए स्मार्ट सिटी के कामों में तेजी लाने के निर्देश

देहरादून। राजपुर विधायक खजानदास ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में चल रहे स्मार्टसिटी के निर्माणाधीन कार्यो की गति बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। राजपुर रोड...

विधायक ने दिए स्मार्ट सिटी के कामों में तेजी लाने के निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,{Wed, 16 Nov 2022 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। राजपुर विधायक खजानदास ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में चल रहे स्मार्टसिटी के निर्माणाधीन कार्यो की गति बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। राजपुर रोड स्थित अपने कार्यालय में स्मार्टसिटी के कार्यों से आम लोगों को हो रही परेशानी को लेकर स्मार्ट सिटी, लोनिवि., जल निगम, सिचाई आदि विभागीय अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक में सभी विभागों को तय समय पर सभी कार्य पूरे करने को कहा।

उन्होंने कहा कि काम की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लेटलतीफी बर्दास्त नहीं की जायेगी। अधिशासी अभियन्ता सिचाई अनुसंधान एवं नियोजन खण्ड ने बताया कि स्मार्टसिटी द्वारा उन्हे दिये गये 10 करोड़ के ड्रेनेज कार्यो रेसकोर्स से चन्दरनगर नाला, लैन्सडाउन चौक से दर्शनलाल चौक, सहारनपुर चौक से गन्दा नाला निर्माण कार्यो की निविदायें मिल चुकी है। जिस पर शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ होगा। भविष्य में कोई परेशानी न हो इसके लिए सभी कार्यस्थलों का जीपीआर सर्वे कर लिया गया है। मुख्य परियोजना प्रबन्धक देहरादून स्मार्टसिटी ने बताया कि स्मार्टसिटी के तहत राजपुर रोड, चकराता रोड, हरिद्वार रोड, ईसी रोड आदि सड़कों के सुधारीकरण, डामरीकरण नाली निर्माण से संबधित लगभग 130 करोड़ रुपये से अधिक के टेंडर जारी हो चुके हैं। एक महीने में ये कार्य प्रारम्भ होंगे। विधायक ने बताया कि सीएम लगातार निर्माणाधीन एवं प्रस्तावित कार्यो की समीक्षा कर रहे हैं। तीन कम्पनियों से काम छीनकर उन्हे बाहर का रास्ता दिखाया है। एक सप्ताह के बाद दुबारा संयुक्त समीक्षा बैठक होगी। मौके पर मुख्य परियोजना प्रबन्धक देहरादून स्मार्टसिटी प्रवीण कुश, ईई लोनिवि डीसी नौटियाल, ईई सिंचाई राजेश लाम्बा, ईई जल निगम हेम जोशी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें